Arshdeep Singh - IND vs SA T20 Series

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया के लिए स्टार बने अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) दूसरे मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों टी20 सीरीज जारी है। सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले जीत मेजबान टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम ने 16 रन से जीत हासिल की। जहां इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आए, वहीं अर्शदीप ने एक बार फिर अपना खराब प्रदर्शन दिखाया और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया……

Arshdeep Singh 2nd T20I मैच में हुए बुरी तरह से फ्लॉप

IND vs SA 1st T20 Match Report

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले के दौरान अर्शदीप सिंह बहुत ही बुरे नजर आए। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में जमकर रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ड्रॉप होने के बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह दी गई थी। लेकिन उन्होंने दूसरे मैच के दौरान खूब सारे रन खर्च किए।

पेटोरियस बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुलाई की। उनके इस प्रदर्शन के बाद संभवना है कि कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर बेंच पर बैठ सकते हैं। उनकी जगह कप्तान अगले मुकाबले में मोहम्मद सिराज या शाहबाज अहमद में से किसी एक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं।

Arshdeep Singh के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Arshdeep Singh

दूसरे मैच में खराब गेंदबाजी करने के बाद अर्शदीप सिंह के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने मैच में चार ओवरों में गेंदबाजी की, इस दौरान उन्होंने 15.50 की इकोनॉमी से 62 रन खर्च किए। अपने इस महंगे ओवर में अर्श ने बस दो ही विकेट अपने नाम की। इसी के साथ वे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे महंगा ओवर फेंकें वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले भारत की ओर से इस तेजतर्रार फॉर्म में युजवेंद्र चहल ने सबसे एक्सपेंसिव ओवर डाला था। उन्होंने  2018 में सेंचुरियन में 64 रन दिए थे।

एशिया कप में भी Arshdeep Singh हुए भारत के लिए महंगे साबित

Aaqib Javed claimed that arshdeep singh basic bowler he dont have any trademark
Aaqib Javed claimed that arshdeep singh basic bowler he dont have any trademark

ऐसा पहली बार नही हुआ है जब अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के लिए महंगे साबित हुए हो। हाल ही में हुए एशिया कप 2022 में भी उन्होंने टीम के लिए फ्लॉप गेंदबाजी की थी। गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग में भी फैंस को उनका खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। उन्होंने पकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में एक कैच छोड़ दिया था, जिसका खामियाजा टीम को हार से चुकाना पड़ा।

इसके बाद अब अफ्रीका के खिलाफ वे टीम के लिए विलेन बने। उन्होंने 13 टी20 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं। अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और इसी वजह उन्हें टीम इंडिया में जगह भी मिली है। लेकिन वह इसमें कतई कामयाब नहीं हो पा रहे हैं, ऐसे में उनके टीम में जगह पर खतरा मंडरा रहा है।