viral catch 784x441 1

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां हमे जोश, जुनून और रोमांच देखने को मिलता है. अपनी टीम को जीताने के लिए खिलाड़ी मैदान पर पूरी ताकत झौंक देते हैं. खास कर इन दिनों क्रिकेट जगत में फील्डिंग करने का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है. इस बार आईपीएल-2020 में हर मुकाबले में एक से बढकर एक कैच देखने को मिलते हैं. लेकिन ये कैच सबसे अलग है. जिसे आप बार-बार देखना चाहेंगे.

क्या कोई इस तरह पकड़ सकता है कैच

viral catch 784x441 1

सिर्फ 30 सेकंड का ये वीडियो आपको रोमांचित कर देगा. इसे आप बार-बार देखना पसंद करेंगे. ऐसा कॉट और बोल्ड आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. ये नज़ारा श्रीलंका में खेली जा रही आर्मी कमांडर टी20 मैच का है. गेंद को बल्लेबाज ने मिड विकेट के ऊपर से उछालने की कोशिश की.

लेकिन गेंदबाज ने करीब 100 मीटर की लंबी दौड़ लगाकर इस कैच को ले लिया. जबकि दो-दो फील्डर डीप मिड विकेट से भागकर कैच लेने के लिए आ रहे थे. लेकिन गेंदबाज ने खुद इस कैच को ले लिया. किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि भला ऐसे कैसे हो सकता है.

किस टीम के बीच हुआ था मुकाबला

श्रीलंका में खेले गए आर्मी कमांडर टी20 मैच के दौरान प्राइम स्टेला ईस्टर्न वॉरियर्स और सुपर फैशन नॉर्दन वॉरियर्स की दोनों टीमें आमने-सामने थी. वही इस मुकाबले में एक ऐसा कैच लिया गया, जो किसी बल्लेबाज या फिर किसी ऑलराउंडर खिलाड़ी द्वारा नहीं लिया गया था.

इस कैच को लेने वाले थेनु रतन थे, जो एक तेज़ गेंदबाज है. उन्होंने इस कैच को बता दिया की अच्छे कैच लेने के लिए किसी अनुभव की जरुरत नहीं हैं. इस मुकाबले में युवा खिलाड़ी ज्यादा देखे जा सकते थे. इस मैच में अभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था.

इन दोनों टीमों के बीच एक अच्छा और रोमाचंक मुकाबला देखा गया. जिसमें किसी भी टीम के बारे में कहना मुश्किल था कि कौन सी टीम बाजी मारेंगी. लेकिन दोनों टीमों के बीच आखिरी पल तक एक रोमाचं भरा मुकाबला देखा गया.

क्या है आर्मी कमांडर लीग

28cc6247 37205 P 1 mr

यह एक टी20 लीग है, जिसका नाम आर्मी कमांडर लीग-2020 है. इस लीग में मात्र 4 टीमों ने हिस्सा लिया है. जिसमें पहला टीम का नाम है डीमो साउथर्न वॉरियर्स, दूसरी- मेल्बन वेस्टर्न वॉरियर्स, तीसरी- सुपर फैशन नोर्थेर्ण वॉरियर्स और आखिरी प्राइम स्टेला ईस्टर्न वॉरियर्स जैसे टीमों के नाम शामिल है. वही इस लीग में पॉइंट्स टेबल की बात करे, तो 12 पॉइंट्स के साथ डीमो साउथर्न वॉरियर्स में पहले स्थान पर है. वही दूसरे स्थान पर मेल्बन वेस्टर्न वॉरियर्स की टीम है.