Arjun tendulkar
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की चर्चा पिछले कुछ सालों में तेजी से हो रही है. इसके पीछे की बड़ी वजह उनका खेल में प्रदर्शन भी रहा है. अर्जुन तेंदुलकर उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जो अभी तक एक भी घरेलू क्रिकेट या किसी फ्रेंचाइजी क्रिकेट का हिस्सा नहीं रहे हैं. लेकिन पहली बार उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चुने गए खिलाड़ियों की घरेलू लिस्ट में जगह दी गई है.

दरअसल 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरूआत हो रही है, जिसमें सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई राज्य के लिए खेलते हुए देखा जा सकता है. लेकिन इस बीच ये खबर सुर्खियों में है कि, आखिर अर्जुन तेंदुलकर इस बार क्या आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आएंगे? यदि आते हैं तो किस टीम की ओर खेलेंगे? फिलहाल फैंस की ओर से कयास लगाए जाने लगे हैं कि वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा हो सकते हैं.

फिलहाल क्रिकेट फैंस ये उम्मीदें इस वजह से भी लगा रहे हैं, क्योंकि सचिन तेंदुलकर भी मुंबई की ओर से ही आपीएल में खेलते थे. लेकिन आज की इस रिपोर्ट में हम उन वजहों के बारे में बात करेंगे, जिसके चलते शायद मुंबई इंडियंस उन पर दांव न खेले.

मुंबई इंडियंस में खिलाड़ियों की जगह खाली नहीं

IPL-arjun tendulkar

5 बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा कर चुकी मुंबई इंडियंस काफी मजबूत फॉर्म में है. ऐसे में एक नजर पूरी टीम पर दौड़ाएं तो, ऐसी कोई जगह बनती दिख नहीं रही है, कि मुंबई इंडियंस किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के बारे में सोचे. मुंबई इंडियंस के पास तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, नाथन समेत कई शानदार ऑप्शन हैं. इसलिए अर्जुन पर मुंबई का दांव बेकार ही साबित होने वाला है. क्योंकि इस बात के चांसेस कम है कि उन्हें टीम में मौका मिले.

इसके साथ ही अर्जुन तेंदुलकर के क्रिकेट आंकड़ों के बारे में बात करें तो मुंबई इंडियस के मौजूदा गेंदबाजों के आगे उनकी फॉर्म कुछ खास नहीं है. इसके साथ ही एक बड़ी वजह यह भी है कि, मुंबई इंडियंस अपने भरोसेमंद खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ना ज्यादा पसंद करती है. कई बार तो टीम अपने कुछ खिलाड़ियों को मौका भी नहीं दे पाती है, ऐसे में यदि अर्जुन को मुंबई टीम का हिस्सा बनाती है तो, उन्हें भी बाहर बैठना पड़ सकता है. जिसके लिए शायद अर्जुन और सचिन दोनों ही तैयार न हों.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse