PAK vs AUS

PAK vs AUS: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aqib Javed) पहले टेस्ट मैच की खराब पिच को लेकर पीसीबी (PCB) से काफी नाराज दिखे. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला गया. रावलपिंडी की पिच को लेकर पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है. जो रुकने का नाम ही नहीं ले रही. पाकिस्तान के स्पिनर गेंदबाज दानिश कनेरिया के बाद, अब पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aqib Javed) ने पीसीबी के चीफ रमीज राजा को बड़ी सलाह दे डाली.

Aqib Javed खराब पिच पर भड़के

Aqib Javed

24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहला टेस्ट 4 मार्च को खेला, जो खराब पिच (Rawalpindi Pitch) को लेकर सुर्खिय़ों का विषय बना हुआ है. हर कोई पीसीबी (PCB) खरी खोटी सुना रहा है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ही खराब पिच की आवाज उठा रहे हैं. आकिब जावेद (Aqib Javed) ने यूट्यूब चैनल पाक टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत जिस तरह अपनी पिचों को तैयार कर सामने वाली टीम को फंसाता है, वैसा ही पाकिस्तान को करना चाहिए. उन्होंने कहा,

“रमीज राजा साहब कह रहे हैं कि हमें समय लगता है,ऑस्ट्रेलिया से हम एक्सपर्ट बुला रहे हैं, मिट्टी भी आ रही है. मेरा कहना है कि आप ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए उनकी मिट्टी उनको यहां दे देंगे. बात हो रही थी कि पिच में वैरिएशन लानी है. मिट्टी ट्रेनिंग के लिए है टेस्ट मैच जीतने के लिए नहीं. टेस्ट मैच जीतना है तो आप मुंबई वालों के पास जाओ कि वो कैसे टर्निंग पिच बनाते हैं. श्रीलंका के पास जाओ कि वो कैसे टर्निंग पिच बनाते हैं.”

स्पिनर खिलाने का क्या फायदा?

Ramiz Raja

पाकिस्तान की टीम ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ मैदान में दो स्पिनर गेंदबाद लेकर उतरी थी. जिनको खिलाने का कोई फायदा टीम को नहीं. जिस तरह की पिच पहले मैच के लिए तैयार की गई थी. वो बिल्कुल भी गेंदबाजों के पक्ष में नहीं थी. क्योंकि उस पिच पर हजार से उपर रन बने और सिर्फ 14 विकेट गिरे. पिच एकदम  सपाट थी. जिसकी वजह से बॉलिंग में कोई खास जलवा देखने को नहीं मिला. पाकिस्तान ने साजिद खान (Sajid Khan)और नौमान अली (Nauman Ali)  दो स्पिनर गेंदबाज खिलाए थे, जिसपर आकिब जावेद (Aqib Javed) ने अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि,

“पाकिस्तान को ये देखना चाहिए की क्या पाकिस्तान की मिट्टी में स्पिन नहीं हो सकता. ऑस्ट्रेलिया को हारने के लिए आपको करना ये चाहिए था कि, आपके पास दो स्पिनर हैं, और आप बनाओ टर्निंग पिच. आपकी पिच अगर टर्न नहीं होगी तो फिर स्पिनरों को फायदा क्या. रवींद्र जडेजा ने अगर नौ विकेट ली हैं तो उसने पिच की वजह से किया है. आपको ऐसी पिच बनानी चाहिए जो टर्न करे और जिस पर रिवर्स स्विंग मिले. ये आपकी ताकत है.”