Andhra Premier league -APL

APL: आईपीएल 2022 अब अपने निर्णायक हफ्तों की ओर जा रहा है। लेकिन इसके बाद भी भारतीय ताबड़तोड़ क्रिकेट के रोमांच की कमी का एहसास नहीं करने वाले हैं क्योंकि तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) की सफलता के बाद, आंध्र क्रिकेट संघ पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए आंध्र प्रीमियर लीग (APL) की मेजबानी करने का फैसला ले लिया है। इस बात की जानकारी रविवार यानी 8 मई को APL गवार्निंग काउंसिल के चैयरमैन और पूर्व रणजी खिलाड़ी सत्या प्रसाद यचेन्द्र ने इस बात की जानकारी मीडिया से साझा की है।

22 जून से शुरू होने जा रहा है APL

Andhra Cricket Association announce Andhra Premier League for men and women from June

आंध्र क्रिकेट संघ की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पुरुषों के एपीएल (APL) टूर्नामेंट में छह टीमें होंगी और इस टूर्नामेंट का आयोजन 22 जून से 3 जुलाई तक शहर के वाईएसआर एसीए-वीडीए स्टेडियम में किया जाएगा, जबकि इसी लीग के महिला संस्करण की शुरुआत 4 टीमों के साथ 28 जून से हो जाएगी और फाइनल मुकाबला 3 जुलाई को खेला जाएगा। महिला एपीएल के लीग मैच विजयनगरम में आयोजित किए जाएंगे, फाइनल मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

इस शेड्यूल के अनुसार खेले जाएंगे APL मैच

Andhra T20 Schedule and Match Timings in India: When and Where to Watch Andhra T20 Match Live Streaming Online

इसके साथ ही आंध्र प्रदेश लीग के मैचों की टाइमिंग की बात की जाए तो प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुरुषों के एपीएल टूर्नामेंट में,19 मैच होंगे, जिसमें एक दिन में 2 मैच प्रतिदिन खेले जाएंगे। दिन का पहला मैच सुबह 9 बजे से शुरू होकर दोपहर 12.30 बजे खत्म होगा, इसके बाद दोपहर 1.30 बजे शाम 5 बजे तक दूसरा मैच खेला जाएगा।

पुरुष लीग में छह टीमों में सेशीर्ष चार अगले दौर और फाइनल खेलने के लिए आगे बढ़ेंगी। ये दोनों मैच शाम छह बजे से रात 9.30 बजे तक फ्लड लाइट में खेले जाएंगे। इसी तरह, महिला एपीएल में प्रतिदिन दो मैच होंगे। फाइनल 3 जुलाई को दिन के दौरान विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

APL में दर्शकों के लिए होगी फ्री एंट्री

Andhra Cricket Association announces T20 League from June

इसके साथ ही सत्य प्रसाद ने कहा कि पुरुषों और महिलाओं के एपीएल टूर्नामेंट का प्रसारण ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी किया जाएगा। । ओटीटी प्रसारण के लिए ओटीटी और ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर्स के लिए बातचीत चल रही थी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि स्टेडियम में दर्शकों के आने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। दर्शक फ्री में APL का मजा उठाया सकेंगे। सत्य प्रसाद का कहना है कि ब्रॉडकास्टिंग और एड के जरिए टूर्नामेंट में होने वाले खर्चे की भरपाई की जाएगी।