APL

अफगानिस्तान पर तालिबान (Taliban) ने कब्जा जमा लिया है. जिसके बाद वहां तालिबानियों की सरकार है. हाल ही में अफगानिस्तान के काबुल में एक घर में छिपे आतंकी संगठन अलकायदा के प्रमुख अयमान अल जवाहिरी को अमेरिका ने मार गिराया. वहीं इस घटना से दो दिन पहले तालिबानी लीडर सिराजुद्दीन हक्कानी ने दिए एक इंटरव्यू में भारत और अफगानिस्तान के रिश्तों पर अपनी बात रखी.

इस दौरान वे क्रिकेट पर भी बात करते हुए नजर आए. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अफगान क्रिकेट लीग (APL) में हिस्सा लेने का आग्रह किया हैं. जिसके बाद फैंस ने उन्हें बुरी तरह से ट्रोल करते हुए मजेदार रिएक्शन दिए है.

APL: तालिबानी नेता ने भारतीय खिलाड़ियों को दिया न्यौता

sirajuddin haqqani
sirajuddin haqqani

भारत की तरह अफगानिस्तान में भी क्रिकेट को खूब पंसद किया जाता है. वहां के लोग क्रिकेट देखने और खेलने के लिए काफी उत्साहित रहते हैं. अफगानिस्तान के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलकर विश्व भर में अपनी पहचान बनाई है. लेग स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी सबसे पहले ज़हन में आते हैं.

तालिबानी लीडर सिराजुद्दीन हक्कानी (Sirajuddin Haqqani) का कहना है कि यहां के लोग क्रिकेट काफी पसंद करते हैं.  इसीलिए तालिबान खेलना शुरू करना चाहता है. जिसके लिए तालिबान द्वारा भारतीय टीम के खिलाड़ियों को न्यौता दिया गया है कि वो अफगान क्रिकेट लीग (Afghanistan Premier League) में हिस्सा ले. जिससे अफगान युवाओं को मार्गदर्शन मिल सके.

APL: फैंस ने सोशल मीडिया पर लिए जमकर मजे

अफगानिस्तान सुरक्षा की दृष्टि से भारतीय खिलाड़ियों के लिए बिल्कुल भी सेफ नहीं है, क्योंकि वहां आए दिन आत्मघाती हमले देखने को मिलते रहते है. वहीं जैसे ही तालिबानी लीडर सिराजुद्दीन हक्कानी भारतीय खिलाड़ियों को अफगान क्रिकेट लीग ((APL) में खेलने के लिए आमंत्रित किया, वैसे ही फैंस ने उन्हें बुरी तरह से ट्रोल करना शुरू कर लिया. एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, नो थेंक्स, पता चला कि गल अंपायरिंग के कारण… वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, नो थेंक्स, हमें अभी जीना है. चलिए आपको मजेदार मीम्स पढ़वाते हैं.

APL को लेकर फैंस ने दिए मजेदार रिएक्शन