virat anushka

इन दिनों भारतीय टीम अफ्रीका के दौरे पर हैं। पूरी टीम शानदार फॉर्म में है। वनडे सीरीज के बाद टी-20 में जीत का कारवां शुरू हो गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने दमदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। लेकिन कोहली का ध्यान तो कहीं और बसा है। सात समंदर पार कोहली को अनुष्का शर्मा की खूब याद सता रही है। इसको लेकर कोहली ने इंस्टाग्राम और ट्विटर में कई सारी फोटोज पोस्ट की और प्यारा सा कैप्शन लिखा। कोहली के इस ट्वीट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और शेयर कर रहे हैं।

अनुष्का को खूब याद कर रहे है कोहली

DSmGTDDX4AAPMwz

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। इससे पहले हुए टी-20 मुकाबले में भारत ने 28 रनों से शानदार जीत हासिल की। सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। 21 फरवरी को मैच होना है। मैच से एक दिन पहले कोहली ने अनुष्का शर्मा को याद किया है। ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए कोहली ने लिखा कि ‘ मेरी इकलौती।’

 

टी-20 के बाद गांगुली ने की खूब प्रशंसा

sourav ganguly

टी-20 सीरीज जीतने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की कप्तानी की खुलकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि कोहली अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम इंडिया कोहली के नेतृत्व में विदेशी सरजमी में टेस्ट मैच जीत सकती है। गांगुली ने , ‘मैंने एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ को कप्तान के रूप मे देखा है। लेकिन इस निरंतरता के साथ किसी भी कप्तान को बल्लेबाजी करते नहीं देखा।’

26 साल बाद भारत ने जीती वानडे सीरीज

1507986461 1507985166 Indian Cricket Team PTI

बता दें कि कोहली इस समय दुनिया भर में अपनी बल्लेबाजी की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। विराट भारत के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। पहले स्थान में दुनिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर हैं। यह पहला मौका हैं जब भारतीय टीम ने 26 साल में अफ्रीका की धरती में कोई सीरीज जीती हो। इससे पहले भारतीय टीम 1992 से लगातार अफ्रीका से 7 सीरीज हार चुकी है। पिछले 25 सालों में भारत की तरफ से अफ्रीका में सिर्फ 4 शतक लगे हैं। लेकिन कप्तान कोहली ने ये कारनामा अकेले एक दौरे में कर दिखाया। कोहली ने इस दौरे में तीन शतक वनडे में और एक टेस्ट सीरीज में ठोंका हैं।

2005 के बाद अफ्रीका को मिली सबसे बड़ी हार

209477.3

भारतीय शेरों के आगे जिस तरह अफ्रीका की पूरी टीम ढेर हो रही है,इसे वो कभी नहीं भूला सकते हैं। अफ्रीका को इतनी बुरी हार साल 2005 के बाद मिली है। हालांकि उस हार से भी बढ़ी भारतीय टीम के द्वारा दी गई हार है। साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया की टीम अफ्रीकी दौरे में थी। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका को उन्हीं के घर में 5-1 से शिकस्त दी थी। इस सीरीज में भी भारतीय टीम ने 5-1 से शिकस्त दी है। अगर सीरीज में नजर डाली जाए तो पूरी सीरीज एकतरफा थी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *