Anurag Thakur
Anurag Thakur

पाकिस्तान को अगले साल एशिया कप की मेजबानी करने का मौका मिला है. जिस पर कयास लगाए जा रहे थे कि टीम इंडिया हिस्सा लेने जाएगी, लेकिन जय शाह ने इन बातों नकार हुए कहा कि टीम एशिया कप में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं चाहेगी. उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बौखला गया और साल 2023 भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा ना लेने की धमती दे डाली. जिस पर अब भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

भारतीय खेल मंत्री Anurag Thakur की पीसीबी को दो-टूक

Anurag Thakur

भारत और पाकिस्तान के राजनीति रिश्ते इन दिनों अच्छे नहीं चल रहे हैं. दोनों मुल्कों की सरकार के अपने-अपने मसले हैं. जिसका सीधा असर क्रिकेट पर भी दिखाई देता है. पाकिस्तान बोर्ड (PCB) के द्वारा अगले साल भारत में होने वाले ‘वर्ल्ड कप’ (ODI World Cup) में पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को भारत में भेजन के लिए मना कर दिया है. जिस पर भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“यह बीसीसीआई का मामला है और वे ही इस मामले में टिप्पणी करेंगे. भारत एक खेल महाशक्ति है, जहां कई वर्ल्ड कप आयोजित किए गए हैं. वनडे वर्ल्ड कप भी अगले साल भारत में होगा और दुनिया भर की सभी बड़ी टीमें इसमें हिस्सा लेंगी.”

वर्ल्ड कप भारत में भव्य और ऐतिहासिक होगा

IND vs PAK
IND vs PAK

अनुराग ठाकुर ने नई दिल्ली में आयोजित हुए खेलों इंडिया यूथ 2022 के घोषणा की. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उन्होंने इशारों ही इशारों में साफ कर दिया कि भारत में अगले साल वनडे विश्व कप का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया जाएगा. जैसा कि भारत तो जब-जब मौका मिला है उनसे अपने सर्वश्रेष्ठ ऐसा ही कुछ इस बार वनड़े विश्व कप में देखने को मिलेगा. उन्होंने इंडिया यूथ 2022 के घोषणा के दौरान कहा कि,

“आप किसी भी खेल में भारत की उपेक्षा नहीं कर सकते. भारत ने खेलों, विशेषकर क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है. इसलिए, अगले साल वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा, और यह भव्य और ऐतिहासिक आयोजन होगा.”