अनुज रावत

विजय हजारे ट्रॉफी के पहले नॉकआउट मुकाबले में दिल्ली की टीम ने काटेदार मुकाबले में उतराखंड को करारी सिकस्त दी, इस मैच में खास बात यह रही की एक समय दिल्ली जहाँ हारने के की कगार पर खड़ी थी, अचानक से अनुज रावत की चमत्कारी पारी ने पूरे खेल को पलट दिया और उतराखंड को बैकफुट पर ढकेल दिया।

दिल्ली ने तोड़ा उतराखंड का सपना

dc Cover jll2jl6m6d25fiq9jal1l8qf53 20180803114702.Medi

विजय हजारे ट्रॉफी के पहले नॉकआउट मुकाबले में दिल्ली की टीम ने उत्तराखंड का अंतिम-8 में पहुंचने का सपना तोड़ दिया है। इस प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दिल्ली ने उत्तराखंड को 4 विकेट से हराया।

इस मैच में खास बात यह रही की 287 रनों का पीछा करते वक्त, एक समय दिल्ली की टीम हारने  की कगार पर खड़ी थी, लेकिन अचानक से अनुजल रावत की नाबाद 95 रनों की चमत्मकारी पारी ने पूरे खेल को पलट दिया, अनुज रावत 7वें विकेट के लिए कप्तान प्रदीप सांगवान के साथ 143 रन जोड़े जिसकी वजह से उत्तराखंड को हार का सामना करना पड़ा।

काटेदार हुआ मुकाबला

अनुज रावत

प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने के आई उत्तराखंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 287 रन बनाए। इसमें कमल सिंह कन्याल 77, जयबिष्टा 31, कप्तान कुनाल चंदेला 62, दीक्षांशु नेगी 20, वैभव भट्ट 29, सौरभ रावत 44 और मयंक मिश्रा ने 15 रनों का योगदान दिया। इस मैच में दिल्ली की ओर गेंदबाजी में कप्तान प्रदीप सांगवान ने तीन, और ललित यादव और नीतिश राणा ने दो-दो विकेट झकटे।

287 रनों का पीछा करने के लिए उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। दिल्ली ने शुरुआती 100 के 5 विकेट खो दिये थे। लेकिन बाद में नीतिश राणा और अनुज रावत ने दिल्ली को झटकों से उभारा। दोनों ने छठे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की, नीतिश राणा 81 रन बनाकर आउट हुए।

अनुज रावत ने खेली चमत्कारी पारी

अनुज रावत की चमत्कारी पारी की बदौलत दिल्ली ने हारे हुए मैच में उतराखंड धौया

मैच में एक समय लग रहा की दिल्ली शायद ही वापसी कर पाएगी लेकिन युवा बल्लेबाज अनुज रावत ने चमत्कारी पारी से पूरा खेल पलट दिया, उन्होंने कप्तान प्रदीप सांगवान के साथ पहले लक्ष्य के करीब पहुंचे और फिर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी। अनुज रावत ने 85 गेंदों में नाबाद 95 रनों की पारी खेली, उनकी इस पारी बदौलत दिल्ली ने उत्तराखंड को करारी मात दी।

आपको बता दें कि, विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले 9 मार्च को दिल्ली टीम अब उत्तर प्रदेश की टीम से भिड़ेगी, जिसके जीतने वाली टीम सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी।