RCB Bought Anuj Rawat in IPL Auction 2022
RCB Bought Anuj Rawat in IPL Auction 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए पहले दिन हुई नीलामी में अनुज रावत (Anuj Rawat) पर भी कई टीमों ने दांव खेला. बीते साल राजस्थान रॉयल्स की ओर से डेब्यू करने वाले इस अनकैप्ड खिलाड़ी का भविष्य तय हो चुका है. उन्हें इस साल आरसीबी ने अच्छी खासी कीमत पर खुद की टीम से जोड़ा है. ऑक्शन में अनुज रावत (Anuj Rawat) के लिए तीन टीमों के बीच टक्कर हुए थी और आरसीबी ने 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को 3.40 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर लिया है.

रावत को इस साल मिली ऑक्शन में बड़ी रकम

 Anuj Rawat IPL Auction 2022

दरअसल अनुज रावत (Anuj Rawat) को साल 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से खेलते हुए देखा गया था. उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित भी किया था. इतना ही नहीं वो एक शानदार विकेटकीपर होने के साथ ही एक बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. पिछले साल राजस्थान ने उन्हें 20 लाख रूपये के बेस प्राइस पर ही अपनी टीम में शामिल कर लिया था. उन्हें 14वें सीजन में डेब्यू का मौका भी मिला था. हालांकि इस साल वो नई जर्सी में नई टीम के साथ नजर आएंगे.

बैंगलोर ने इस युवा क्रिकेटर की प्रतिभा पर जताया भरोसा

 Anuj Rawat IPL 2022

अनुज रावत (Anuj Rawat) के लिए रेस में सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और नई टीम गुजरात टाइटंस के बीच भिडंत देखने को मिली थी. इन तीनों ही टीमों में आरसीबी बाजी मारने में कामयाब रही. पिछले साल उन्हें इस टूर्नामेंट में सिर्फ 2 मैच में खेलने का मौका मिला था और उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला. फिलहाल घरेलू क्रिकेट में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले इस खिलाड़ी को रेड बोल्ड जर्सी में इस बार मैदान पर खेलते हुए देखेंगे.

बेस प्राइस- 20 लाख

मिलने वाली राशि- 3 करोड़ 40 लाख

खरीदने वाली टीम- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर