Delhi capitals-IPL

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में कोरोना के साए में हो रहा है। देश में ये महामारी एक बार फिर तेजी से फैल रही है, जिसकी चपेट में अब आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी भी आ रहे हैं। इस बीच पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

Anrich Nortje हुए कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) फ्रेंचाइजी के लिए पहला मैच नहीं खेल सके थे, क्योंकि वह राष्ट्रीय कर्तव्यों के चलते देरी से भारत आए। इस बीच अब Anrich Nortje की कोरोना रिपोर्ट्स पॉजिटिव आई है। सूत्र ने एएनआई को बताया, “वह जब भारत आए थे, तब उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव थी, लेकिन दुर्भाग्य से अब उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है।”

10 दिनों के लिए क्वारेंटीन रहेंगे नॉर्टजे

anrich nortje

भारत में कोरोना एक बार फिर चरम पर पहुंच गया है, मगर इसके बावजूद आईपीएल 2021 को बायो बबल के सुरक्षित वातावरण में आयोजित किया जा रहा है। बीसीसीआई के एसओपी के अनुसार, यदि कोई कोविड संक्रमित पाया जाता है, तो उसे 10 दिन तक बायो बबल से बाहर क्वारेंटीन में रहना होगा। नॉर्टजे वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के लिए फ्रैंचाइज़ी से दूसरे खिलाड़ी हैं।

इससे पहले, अक्षर पटेल ने की कोरोना रिपोर्टस पॉजिटिव आई थी, वह अभी भी क्वारेंटीन में ही हैं। बताते चलें, कगिसो रबाडा भी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं, जो इस वक्त अपनी नियमित एक सप्ताह की क्वारेंटीन अवधि पूरी कर चुके हैं। अब वह दिल्ली के साथ 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। वहीं साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक अपनी क्वारेंटीन अवधि पूरी करके मुंबई इंडियंस के लिए, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस सीजन का पहला मैच खेल चुके हैं।