Ankit Bawne - Vijay Hazare

बुधवार यानी 30 नवंबर को विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे महाराष्ट्र बनाम असम (MAH vs ASM) मुकाबले में महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज अंकित बावने (Ankit Bawne) का प्रदर्शन कमाल का रहा। उन्होंने असम के गेंदबजो की कुटाई करते हुए जमकर रन लूटी। ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) के बाद अंकित महाराष्ट्र के लिए इस मैच में शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे।

Ankit Bawne ने असम के खिलाफ जमाया शतक

Ankit Bawne

बुधवार यानी 30 नवंबर को विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के लिए असम और महाराष्ट्र की टीम एक-दूसरे के आमने-सामने खड़ी हुई है। वहीं मैच के शुरू होने से पहले असम ने टॉस जीतकर महाराष्ट्र को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया।

पारी की अच्छी शुरुआत करते हुए महाराष्ट्र की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 350 रन बनाए। इस स्कोर में युवा बल्लेबाज अंकित बावने का अहम योगदान रहा। उन्होंने टीम के लिए ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 50 ओवर के इस क्रिकेट में 110 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने महज 89 गेंद ही खर्च की।

Ruturaj Gaikwad ने भी महाराष्ट्र के लिए खेली तूफ़ानी पारी

Ruturaj Gaikwad

अंकित के अलावा महाराष्ट्र टीम के इस पहाड़नुमा स्कोर में ऋतुराज गायकवाड का भी अहम योगदान रहा। उन्होंने टीम के लिए 126 गेंदों में 168 रन की पारी खेली। वहीं इससे पहले उन्होंने सोमवार को हुए मुकाबले में दोहरा शतक जड़ अपने शानदार प्रदर्शन का नज़राना पेश किया था।

इसी के साथ उन्होंने सात गेंदों पर बैक टू बैक चौका जड़ने वाला कारनामा भी किया। इसी के साथ बता दें कि गायकवाड लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वहीं अगर उनके लिस्ट ए क्रिकेट के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस फॉर्मेट की 69 पारियों में 3758 रन बनाए हैं, जबकि अंकित के बल्ले से इस क्रिकेट में 3385 रन निकले।

One reply on “6,6,64,4,4… Ruturaj Gaikwad के साथी Ankit Bawne ने वनडे को बनाया T20, विजय हजारे में जड़ा तूफ़ानी शतक”

Comments are closed.