Untitled Project 2022 12 07T122312.987

कुलदीप सेन को नहीं हुई है कोई इंजरी, Rohit Sharma के झूठ का अंजुम चोपड़ा ने किया पर्दाफाश, टॉस के बाद दे दिया ऐसा बयान∼

Kuldeep Sen: भारत और बांग्लादेश (BAN vs IND 2022) के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शेर ए बंग्ला में खेला जा रहा हैं. इस मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला. वहीं भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी करने  के लिए मैदान पर आना पड़ेगा. लेकिन रोहित शर्मा ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं.

बता दें कि शाहबाज अहमद की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया हैं और कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, उनकी जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया है. जिस पर भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी अंजुम चौंपड़ा (Anjum Chopra) ने कॉमेंट्री के कुलदीप सेन को बाहर किए जाने पर सवाल खड़े किए हैं.

Anjum Chopra ने कॉमेंट्री के दौरान कही ये बात

Anjum Chopra
Anjum Chopra

अंजुम चौंपड़ा (Anjum Chopra) भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज में हिंदी कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा है. दूसरे मुकाबले में पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने 2 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें आराम करने की सलाह दी है, इस वजह से वह दूसरे वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हुए हैं.

वहीं कुलदीप सेन को दूसरे मैच से बाहर किए जाने पर कॉमेंट्री के दौरान अजय जडेजा, मोहम्मद कैफ और अंजुम चौंपड़ा (Anjum Chopra) ने उनकी इंजरी पर चर्चा कर रहे थे. लेकिन अंजुम ने टीम मैनेजमेंट की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि ”मुझे नहीं लगता कि ऐसा क्या हुआ जो उन्हें बाहर कर दिया गया. मैच में तो कुलदीप सेन  (Kuldeep Sen) ठीक तरह से रनअप मार्क कर रहे थे.”.

लेकिन यह कह पाना मुश्किल है कि अंजुम चौंपड़ा ने अपना यह बयान किस संदर्भ में दिया है. क्योंकि पिछले कई सालों को में देखा गया है कि खिलाड़ियों को मैच से चंद घंटों पहले ही मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है. ऐसा ही कुछ ऋषभ के साथ  देखने को मिला था. जिन्हें पहले वनडे में इंजरी के चलते सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

Kuldeep Sen ने डेब्यू मैच में दिखाया था दम

Kuldeep Sen

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को बांग्लादेश के खिलाफ पहले मकाबले में डेब्यू करने का मौका मिला. कुलदीप ने पहले मैच में शानदार गेंदबादी करते हुए 5 ओवरों में 37 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. फैंस उम्मीद लगा रहे थे कि उन्हें दूसरे मुकाबले में खेलता हुए देखना पड़ेगा. लेकिन ऐसा नहीं हो सका और सेन  ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की वजह से दूसरे वनडे से बाहर हो गए. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह आखिरी मुकाबले में वापसी कर पाएंगे या नहीं.

और पढ़े: BAN vs IND: बांग्लादेश में सीरीज बचाने के लिए हर हथकंडे अजमाएंगे रोहित शर्मा, प्लेइंग-XI में 2 मैच विनर की वापसी तय!

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...