Anil Kumble-Ravi Bishnoi

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स (MI vs PBKS) के बीच 23 अप्रैल को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 17वां मुकाबला खेला गया था. इस मैच में टीम 9 विकेट से जीत हासिल कर पंजाब ने फिर से टूर्नामेंट में वापसी की. इसी बीच पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने टीम के 20 साल के युवा स्पिनर गेंदबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है.

मुंबई के खिलाफ हुए प्रदर्शन से खुश हैं कुंबले

Anil Kumble

दरअसल मुंबई के खिलाफ पंजाब किंग्स के स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने शानदार गेंदबाज की थी. इस मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए कुल 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके थे. अपने इस प्रदर्शन को लेकर बिश्नोई ने खूब तारीफें बटोरी है. साथ ही अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने भी उनकी जमकर तारीफ की है.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) शुक्रवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलते हुए पंजाब को 6 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर के मैच में खेलते हुए 131 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी पंजाब ने इस मुकाबले को 17.4 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

रवि बिश्नोई के प्रदर्शन को लेकर कुंबले ने की जमकर तारीफ

WhatsApp Image 2021 04 24 at 1.51.05 PM

इस मुकाबले के बाद अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने बयान देते हुए कहा कि,

“बिश्नोई ने पिछले सीजन में सभी मुकाबले खेले थे. जब वो यहां पर पहुंचे थे, तो मुझे ऐसा लगा कि वह वही गेंदबाज नहीं हैं जिसे हमने पिछले साल देखा था. मैंने उनके रन-अप और कुछ बाकी चीजों पर काम किया क्योंकि वह प्रैक्टिस में भी लेग साइड की ओर नीचे झुक रहे थे. यही वजह है कि वह इस लीग के शुरूआती मैचों का हिस्सा नहीं बन सके थे.”

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए कहा कि,

“लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि, बीते एक हफ्ते में उनकी प्रतिबद्धता, उनका ध्यान अब साफ है. वह वापस आ गए है. उन्हें देखना आश्चर्य की बात है. वह हमेशा एक प्रतिद्वंदी है. आप इसका अंदाजा खुद लगा सकते हैं.”

जीत के लिए टीम को अपने प्लान पर ध्यान देने की जरूरत- कुंबले

WhatsApp Image 2021 04 24 at 1.50.39 PM

इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ जिस तरह से पंजाब ने शुक्रवार को प्रदर्शन दिखाया था. उसे लेकर बात करते हुए अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा कि,

“मैं इस जीत से काफी खुश हूं, यह खेलने के लिए और हालात के मुताबिक होने के लिए एक आसान पिच नहीं है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से मिली शिकस्त के बाद, हमें ऐसा लगा था कि हम 15-20 रन और बोर्ड पर रख सकते थे. हमें रेखा को पार करने में हेल्प मिली. हमें खुशी है कि हमने आज यह किया.”

कुंबले ने इसी बारे में आगे बात करते हुए कहा कि,

” मुझे लगता है कि टीम ने वाकई में शानदार बल्लेबाजी की. इसके साथ ही खास अंदाज में जबरदस्त गेंदबाजी की. ऐसी पिचों पर आपको अपने बनाए हुए प्लान पर ध्यान देने की जरूरत है और ऐसा कुछ हमने विशेष रूप से किया है.”