पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक के 11 सीजन से अब तक खिताब से मरहूम रहने वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने इस दौरान तमाम कोशिश की और हर तरह से टीम और कोचिंग स्टाफ में बदलाव किए लेकिन अब तक उन्हें कामयाबी हाथ नहीं लगी है. इसी बीच आईपीएल 13 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बड़ा कदम उठाया है, अब उन्होंने, अनिल कुंबले को टीम की जिम्मेदारी सौपी है.

पंजाब की टीम से उनका पहला भी पुराना नाता है.

इंडियन प्रीमियर लीग

अनिल कुंबले ने मोहाली में काफी टेस्ट मैच खेले हैं, इतना ही नहीं उन्होंने अपना 500वां टेस्ट विकेट भी इंग्लैंड के विरुद्ध 2006 में इस मैदान पर ही लिया था, साथ ही इस टीम का आईपीएल के दौरान हर जगह बहुत ज्यादा मात्र में फैन बेस है, वैसे अनिल कुंबले भी इस टीम के साथ जुड़ कर काफी खुश हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ ने खुद अनिल से संपर्क किया था, और पूछा था कि वह इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए दिलचस्प है या नही इसके बाद कुछ महीने सोचने के बाद अनिल कुंबले ने इस विचार को स्वीकार किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसे करेंगे किंग्स इलेवन पंजाब का नेतृत्व

 

मीडिया से बात करते हुए अनिल कुंबले ने बताया कि उनके लिए सबसे चुनौतीपूर्ण काम यह है कि अभी तक उनकी टीम ने एक भी खिताब अपने नाम नही किया है, ऐसे में एक ख़िताब अपने नाम करना उनके मुख्य लक्ष्य है.

वैसे सीजन की शुरुआत में टीम का प्रदर्शन अच्छा होता है इसके बाद धीरे- धीरे वह खराब प्रदर्शन करने लगते है, अनिल को लगता है कि वह क्वालीफाई करने के करीब होते है लेकिन कुछ बहुत छोटी सी चूक से पीछे छूट जाते है.

मीडिया से बात करते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि,

“टीम ने अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, इसलिए यह हमारा मुख्य लक्ष्य है. सबसे बड़ी चुनौती के संदर्भ में, हमने हाल के दिनों में देखा है कि शुरुआत किंग्स इलेवन के लिए अच्छी रही है, लेकिन एक-दो हार के बाद गति बदल गई, हम क्वालीफाई करने के करीब हैं लेकिन हम छोटे अंतर से चूक जाते हैं.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *