Angelo Mathews BAN vs SL Unwanted Record

Angelo Mathews: श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑल राउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने बांग्लादेश के खिलाफ एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन मैथ्यूज ने 199 रन बनाए, लेकिन आउट होते ही उनके नाम के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Angelo Mathews 199 रन बनाकर लौटे थे पवेलियन

SL vs BAN: Angelo Mathews Frustrates Bangladesh At Day 2 Tea

दरअसल, बांग्लादेश के सामने टेस्ट मैच में एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) खूंटा गाड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। मेजबान टीम का कोई भी गेंदबाज मैथ्यूज को आउट करने में कामयाब नहीं हो पा रहा था। आखिरकार स्पिन गेंदबाज नईम हसन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की फिराक में मैथ्यूज ने स्क्वेर लेग की दिशा में कैच थमा कर अपना विकेट गंवा बैठे।

इस समय वे 199 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। लिहाजा अब एंजेलो (Angelo Mathews) क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में 99 और 199 के निजी स्कोर पर आउट होने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2009 में भारत के खिलाफ मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में 99 रन बनाकर आउट हुए थे।

BAN vs SL टेस्ट मैच का अबतक का हाल

BAN vs SL 1st Test: Bangladesh firm in reply after Mathews falls for 199

इसके साथ ही बात की जाए बांग्लादेश बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच की तो एंजेलो मैथ्यूज की पारी के चलते 397 रन बनाए हैं। इस दौरान कुसल मेंडिस और दिनेश चंडीमल ने भी क्रमश: 54 और 66 रनों की पारियाँ खेली थी। बांग्लादेश की ओर से इस पारी में नईम हसन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए हैं। वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होते बांग्लादेश बिना किसी नुकसान के 75 रन बनाने में कामयाब हुई है, तीसरे दिन हसन जॉय(31) और तमिम इकबाल(35) बांग्लादेश की पारी की शुरुआत करेंगे।