Andy Balbirnie Ireland Captain

IRE vs IND: एंडी बलबर्नी (Andy Balbirnie) की कप्तानी वाली आयरलैंड को भारत के खिलाफ अपनी घरेलू टी20 सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। बारिश के चलते देरी से शुरू होने के कारण इस मुकाबले को 12-12 ओवर का कर दिया गया था। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर मेजबान टीम आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था।

एक खराब शुरुआत के बाद आयरिश टीम 108 रन बनाने में कामयाब हुई थी, लिहाजा भारत को 109 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट शेष रहते इस टारगेट को हासिल कर लिया, मैच की समाप्ति के बाद एंडी बलबर्नी (Andy Balbirnie) ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर टिपण्णी की है।

कमजोर गेंदबाजी के चलते IRE ने गंवाया पहला मैच

Image

पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। पारी के पहले ही ओवर में कप्तान एंडी  बलबर्नी (Andy Balbirnie) आउट हो चुके थे। वहीं अगले ही ओवर में पॉल स्टर्लिंग भी बिना कुछ कमाल किए चलते बने, महज 22 रन के संयुक्त स्कोर पर मेहमान टीम ने अपने 3 बल्लेबाजों को गंवा दिया था, इसके बाद हैरी टेक्टर तूफ़ानी पलटवार करते हुए भारतीय गेंदबाजो की क्लास लगाना शुरू किया, उन्होंने 33 गेंदों में 68 रन बनाए जिसके बूते आयरलैंड 12 ओवर में 108 रन बनाने में कामयाब हुई।

वहीं इन रनों का बचाव करते हुए आयरलैंड के गेंदबाजों ने भारत को शरुआती झटके दिए, ईशान किशन ताबड़तोड़ 26 रन बनाकर आउट हुए और सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन की ओर रवाना हुए। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा पिच पर टिक गए दोनों बल्लेबाजों के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई थी जो कि आयरलैंड की पकड़ से मैच को दूर ले गई।

Andy Balbirnie ने पहले मैच में हार के बाद दिया बयान

IRE vs SA - Andy Balbirnie - If Ireland do not qualify for the World Cup we have got no excuses

2 मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से पिछड़ गई है, आज के मैच में बल्लेबाजो के द्वारा वापसी करने के बाद साधारण गेंदबाजी के कारण मैच गंवा दिया। अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए पोस्ट मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान एंडी बलबर्नी (Andy Balbirnie) ने कहा,

जब आप मैदान पर आते हैं तो कभी भी आसान नहीं होता, ग्राउंड्समैन को श्रेय कि उन्होंने बारिश के बाद भी स्थिति को संभाल लिया। 108 रनों तक पहुंचने के लिए टेक्टर ने शानदार बल्लेबाजी की। हमने अच्छा खेला और बुरा भी, भारत जैसी टीम के खिलाफ आपको अच्छा होना होगा। हैरी एकदिवसीय क्रिकेट में शानदार फॉर्म में रहे हैं और उन्होंने आज भी इसे कायम रखा है।

 

One reply on ““भारत जैसी टीम के खिलाफ आपको अच्छा होना होगा”, हार के बाद आयरिश कप्तान ने अपनी टीम को दी खास सलाह”

Comments are closed.