मौजूदा समय में देश में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं. जहाँ टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए पेटीएम श्रृंखला में 3-0 की अजय बढ़त बना ली हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि भले ही टीम इंडिया ने एकदिवसीय सीरीज जीतकर अपने अनाम कर ली हो, लेकिन अभी तक क्रिकेट का रोमांच खत्म नहीं हुआ हैं.

दरअसल अभी भी दोनों टीमों के बीच दो वनडे मुकाबलें बचे हुए और इस एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का आयोजन किया जायेंगा.

गौरतलब हैं, कि टी ट्वेंटी श्रृंखला का आगाज शनिवार, सात अक्टूबर से होगा और श्रृंखला का सबसे पहला मुकाबला टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के घर रांची में खेला जायेंगा.

मेहमान टीम ने शुरू की तैयारी 

Cri Aust Agar 4 3 12724013 1777418 2017092517090c63e50ce 6413 4096 9bfe

हम सभी यह बात बहुत ही अच्छे से जानते हैं, कि ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज हार गया हैं और अब टी 20 सीरीज में टीम विराट एंड कंपनी से बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. हाल में ही एक खबर आई थी, कि टी ट्वेंटी श्रृंखला के लिए टीम से पेट कमिंस को आराम दे दिया हैं और अब उनके स्थान पर टीम में तेज गेंदबाज एंड्रू टाय को शामिल किया गया हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पेट कमिंस को आगामी एशेज श्रृंखला को देखते हुए आराम करने की सलाह दी हैं और अब भारत दौरे पर टाय उनकी जगह लेंगे.

टी ट्वेंटी स्पेशलिस्ट हैं टाई

tye 647 042717115647

एंड्रू टाई पेशे से एक राईट आर्म मीडियम फ़ास्ट बॉलर हैं और विश्व क्रिकेट में उनकी पहचान एक टी ट्वेंटी स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर की जाती हैं. एंड्रू टाय अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच टी ट्वेंटी मैच खेल चुके हैं और उनके नाम पर पांच ही विकेट दर्ज हैं.

ओवर ऑल टी ट्वेंटी क्रिकेट की बात की जाए, तो एंड्रू टाय ने अभी तक कुल 57 मुकाबलें खेले हैं और 74 विकेट अपने खाते में डाली हैं.

आईपीएल में ले चुके हैं हैट्रिक 

Tye

आईपीएल 10 के दौरान भी एंड्रू टाई सुरेश रैना की अगुवाई वाली गुजरात लायंस की टीम से खेलते हुए और उनके अपने दमदार प्रदर्शन से अच्छी खासी सुर्खियां भी हासिल की थी. आईपीएल 10 में सबसे पहले हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी टाई ने ही बनाया था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *