andrew symonds death in car accident in bigg boss 5 friendship with sunny leone
andrew symonds death in car accident in bigg boss 5 friendship with sunny leone

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) को इस दुनिया को अलविदा कहे पूरे 2 दिन बीत चुके हैं. लेकिन, उनकी यादें लोगों जहन से जा ही नहीं रही हैं. शनिवार को एक कार एक्सीडेंट में उनकी मौत हो गई. जो क्रिकेट के लिए एक बड़ा अंत माना जा रहा है. उनके निधन से ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ पूरा विश्व क्रिकेट भी सदमे में है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में तो कई यादगार पारियां खेली हीं, इसके साथ ही निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे. एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) भारतीय बिग बॉस जैसे रिएलिटी शो का भी हिस्सा रह चुके हैं. उनका सनी लियोनी के साथ भी खास रिश्ता रहा था.

बिग बॉस सीजन- 5 का हिस्सा रह चुके हैं एंड्रयू

 Andrew Symonds Bigg Boss 5

दरअसल एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का नाम आए और विवादों का जिक्र ना हो ये तो तभी मुमकिन ही नहीं था. इससे उनका पुराना नाता रहा. दिलचस्प बात तो यह है कि वो टीवी शो ‘बिग बॉस 5’ का हिस्सा रहे थे. इसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे. सीजन 5 में सनी लियोनी भी इस शो का हिस्सा थी. उस दौरान दिवंगत क्रिकेटर एक्ट्रेस से दोस्ती भी की थी.

एंड्रयू साइमंड्स क्रिकेट मुकाबलों के चलते भारत में अक्सर आते थे. अपने करियर के दौरान नकी पॉपुलैरिटी में काफी इजाफा भी हुआ था. क्रिकेट के मैदान के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी वो सुर्खियों में रहे. भारतीय टीवी शो ‘बिग बॉस 5’ में आने के बाद उन्हें और भी ज्यादा पहचान मिली.

सनी लियोनी के साथ दोस्ती को लेकर चर्चा में थे साइमंड्स

 Andrew Symonds sunny leone Friendship Bigg Boss 5

इस दौरान एंड्रयू साइमंड्स, सनी लियोनी (Andrew Symonds sunny leone) के साथ दोस्ती को लेकर काफी ज्यादा चर्चाओं में आए थे. इसके अलावा वो अपने प्रदर्शन की वजह से भी अक्सर मैदान पर छाए रहते थे. हालांकि इस दौरान उनका नाम विवादों से भी घिरा रहा. यहां तक कि शराब की लत की वजह से भी कई बार उनका जिक्र किया गया.

गौरतलब है कि एंड्रयू साइमंड्स का निधन उनके गृह राज्य क्वींसलैंड के टाउन्सविले में एक्सीडेंट हुआ था. पुलिस ने उनके मौत की पुष्टि की है. उनके निधन के बाद विश्व क्रिकेट के कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के जरिए दुख जताया है. आईसीसी, एडम गिलक्रिस्ट, जेसन गिलेस्पी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, शोएब अख्तर, ब्रेट ली, सचिन तेंदुलकर समेत कई महान खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.