Andrew Symonds
Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलिया दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) का निधन हो गया है. फैंस अभी अभी शेन वॉर्न की मौत का गम भूले भी नहीं थे कि एक और जख्म मिल गया. क्रिकेट जगत में एंड्रयू साइमंड्स की मौत के बाद शौक की लहर दौड़ गई है. उन्होंने मुश्किल समय में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को बुंलदियों पर पहुंचा था. वह अपनी काबिलियत के दम पर मैच को जिताने का माद्दा रखते थे. इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स का यूं चले जाना हर किसी को एक सदमा दे गया.

नहीं रहे ऑस्ट्रेलिया दिग्गज Andrew Symonds

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है. ICC ने ट्वीट किया है कि 46 साल के साइमंड्स का कार दुर्घटना में मौत हो गई है. यह घटना शनिवार रात 10.30 बजे की बताई जा रही है. वह रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार ड्राइव कर रहे थे.

इस घटना के कई कारण बताए जा रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह हादसा तेज रफ्तार की वजह से हुआ है. जिससे उनकी कार पलट गई. जिसमें एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) सवार थे. ड्राइवर ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की. लेकिन वह इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके चलते उनकी मौत हो गई.

क्वींसलैंड पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि यह घटना शहर से लगभग 50 किलोमीटर वेस्ट के हर्वे रेंज के पास घटी. इस एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत एक्शन में नजर आई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं फॉरेंसिक क्रैश यूनिट मामले की जांच कर रही है.

एंड्रयू साइमंड्स का क्रिकेटिंग सफर…

Andrew Symonds
Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) बड़ा नाम थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में गहरी छाप छोड़ी. वह बैट और बल्ले दोनों से कमाल का प्रर्दशन करने के लिए जाने जाते थे. वहीं अगर उनके क्रिकेटिंग करियर पर एक नजर डालें तो, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे. एंड्रयू साइमंड्स अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट अपने नाम किए. साइमंड्स 2003 और 2007 में उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप जीती थी.

दिग्गज खिलाड़ियों मे निधन पर जताया दुख

Andrew Symonds
Andrew Symonds

ऑस्ट्रेलिया दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के निधन के बाद विश्व क्रिकेट से प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. उनकी खबर के बाद क्रिकेट जगत स्तब्ध है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने सायमंड्स को श्रद्धांजलि दी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एक ट्वीट के जरिए इस घटना को काफी दर्दनाक बताया. एंड्रयू साइमंड्स पिछले कुछ वर्षों से फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए एक टीवी कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे थे और  वह बिग बैश लीग में कॉमेंट्री करते नजर आए.