Andrew Symonds Movie in Bollywood with Akshay Kumar

Andrew Symonds: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds)  के असामयिक निधन ने क्रिकेट जगत और इस खेल से प्यार करने वाले हर शख्स को झकझोर कर रख दिया है। 15 मई की सुबह दुनिया के सामने एंड्रयू की कार दुर्घटना में मौत की खबर आई थी। इसके बाद से उनको जानने वाला हर व्यक्ति अपने अंदाज में उन्हें याद कर रहा है। हालांकि ज्यादातर लोग एंड्रयू साइमंड्स को एक महान क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि उन्होंने बॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है।

पटियाला हाउस मूवी में नजर आए थे Andrew Symonds

एंड्रयू साइमंड्स ने अक्षय कुमार संग इस फिल्म में किया काम, क्या आप कर पाए नोटिस

क्रिकेट के मैदान में एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के यादगार किरदार को शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी कभी भुला पाएगा। होंठों पर जिंक क्रीम का प्रयोग कर लंबी चौड़ी कद काठी वाला ये खिलाड़ी मैदान में अपनी मौजूदगी भर से ही दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हो जाता था। उनके इसी रुतबे को देखते हुए उन्हें बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले शॉ बिग बॉस में देखा गया था।

इसके अलावा उन्होंने साल 2011 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म पटियाला हाउस में भी देखा गया। जानकारी के अनुसार ये फिल्म इंग्लैंड के गेंदबाज मोंटी पनेसर की जिंदगी पर आधारित थी। कई रिपोर्ट्स की माने तो एंड्रयू साइमंड्स बॉलीवुड फिल्मों को बेहद पसंद भी किया करते थे।

शानदार रहा Andrew Symonds का क्रिकेट करियर

Symonds retires - Eurosport

इसके साथ ही एंड्रयू साइमंड्स के क्रिकेट करियर की तो बात करे तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ ही विश्व क्रिकेट में भी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) बड़ा नाम थे। उन्होंने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों के दिल और दिमाग में गहरी छाप छोड़ी है। वह बैट और बल्ले दोनों से कमाल का प्रर्दशन करने के लिए जाने जाते थे।

एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट अपने नाम किए। साइमंड्स 2003 और 2007 में उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप जीती थी।