Andrew Symonds Memorial on 27 May

Andrew Symonds: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) 14 मई को सड़क दुर्घटना के चलते इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। सिर्फ 46 साल की उम्र में उनके अचानक हुए इस निधन के चलते सम्पूर्ण क्रिकेट जगत शोक की लहर में था, अब ताजा जानकारी के अनुसार साइमंड्स को श्रद्धांजलि देने के लिए रिवरवे स्टेडियम में कार्यक्रम किया जाएगा। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों के शरीक होने की भी खबर है।

Andrew Symonds को श्रद्धांजलि देने आएंगे दिग्गज खिलाड़ी

Andrew Symonds' Life Will Be Celebrated By Former Teammates

क्रिकेट डॉट कॉम यू की खबर के अनुसार सोमवार को इस बात की पुष्टि हुई है कि एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) को रिवरवे स्टेडियम में श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। जिसमें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट, डेरन लेहमन, जिमी मोहर जैसे महान खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

सभी खिलाड़ी इस दौरान एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) को याद करते हुए उनके लिए कुछ शब्द कहेंगे। गौरतलब है कि 14 मई की सुबह एंड्रयू साइमंड्स रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज पर गाड़ी चला रहे थे, तब ही उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई हालांकि उन्हें मौके पर ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

Andrew Symonds का विश्व क्रिकेट में योगदान

Andrew Symonds Memorial Service To Be Held On May 27 in Hindi - 27 मई को एंड्रयू साइमंड्स को दी जाएगी श्रद्धांजलि, गिलक्रिस्ट समेत कई दिग्गज खिलाड़ी होंगे शामिल ...

इसके साथ ही एंड्रयू साइमंड्स के क्रिकेट करियर की तो बात करे तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ ही विश्व क्रिकेट में भी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) बड़ा नाम थे। उन्होंने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों के दिल और दिमाग में गहरी छाप छोड़ी है। वह बैट और बल्ले दोनों से कमाल का प्रर्दशन करने के लिए जाने जाते थे।

एंड्रयू साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट अपने नाम किए। साइमंड्स 2003 और 2007 में उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप जीती थी।