Andrew Symonds - 4 Cricketer who died in Road Accident

Andrew Symonds: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) के असामयिक निधन की खबर ने सम्पूर्ण क्रिकेट जगत को झकझोर कर रख दिया था। 15 मई की सुबह सड़क दुर्घटना में इस खिलाड़ी की मौत की खबर ने सभी को मायूस किया।

साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2003 और 2007 की विश्वकप विजय में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी थे। आपको बता दें की साइमंड्स (Andrew Symonds) सड़क दुर्घटना में मरने वाले पहले क्रिकेटर नहीं है इससे पहले 4 और क्रिकेटर सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा बैठे हैं।

1. बेन हॉलिओके

On This Day: English Cricket lost Ben Hollioake in a Car Crash

इंग्लैंड क्रिकेट क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बेन हॉलिओके 24 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए थे। जानकारी के अनुसार उनकी कार सड़क से बेकाबू होकर दीवार से टकरा गई थी। जिसके बाद उनको गंभीर चोटें आई जिसके कारण उन्हें 3 हफ्ते में कोमा में रहना पड़ा था अंत में वे जिंदगी की जंग में हार गए। हालांकि इस हादसे के दौरान उनकी बेन की प्रेमिका भी उनके साथ थी। लेकिन वो बच गई थी।

2. रुनाको मॉर्टन

Runako Morton West Indies cricketer killed in car crash | Daily Mail Online

साल 2012 में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर रुनाको मॉर्टन भी सड़क दुर्घटना के कारण अपनी जांव गंवा बैठे थे । उनकी गाड़ी त्रिनिदाद के चेस विलेज में सोलोमन होचोय हाईवे पर एक उपयोगिता पोल से टकरा गए थे। मौत के समय रुनाको 33 साल के थे, उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 15 टेस्ट, 56 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे।

3. मंजुरल इस्लाम राणा

Twitterati slam Bangladesh Cricket Board for a shocking birthday wish to late Manjural Islam Rana

बांगलादेश क्रिकेट टीम के सदस्य रहे मंजुरल इस्लाम राणा की 16 मार्च 2007 को एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। ये दुर्घटना साल 2007 की है जब बांग्लादेश क्रिकेट टीम 2007 क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए कैरिबियन में थी। उनकी मोटरसाइकिल एक मिनी बस से जा टकराई और फिर सड़क किनारे बिजली के खंभे से जा टकराई। जिसके कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

4. एज्रा मोसले

Former West Indies pacer Ezra Moseley dies aged 63 in road accident

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसले भी 63 साल की उम्र में सड़क दुर्घटना के चलते दुनिया को अलविदा कह गए थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 1990 से 1991 टेस्ट और वनडे मैचों में 13 विकेट चटकाए थे। 6 फरवरी, 2021 को बारबाडोस में एक दुर्घटना में मोसले की मृत्यु हुई थी।