IPL 2022 KKR vs PBKS
IPL 2022: KKR vs PBKS

IPL 2022: आईपीएल 2022 का आठवां मुकाबला KKR और PBKS के बीच खेला गया. जिसमें विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) नें तूफानी पारी खेली. इस मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. पंजाब की टीम बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य को पंजाब की टीम ने 14.3 ओवर में ही बड़ी आसानी से हासिल कर लिया.

Andre Russell के शॉट से बचे गेंदबाज और अंपायर

KKR Beat PBKS by 6 Wickets
IPL 2022: KKR vs PBKS

वेस्टइंडीज के पॉवर हिटर आंद्रे रसेल (Andre Russell) को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. रसेल पॉवर हिटिंग करने में माहिर हैं. ऐसा ही कुछ उन्होंने KKR और PBKS के बीच खेले गए मुकाबले में किया. आंद्रे रसेल ने कोलकाता के लिए ऐसे समय पर बल्लेबाजी करने आथे थे, जब टीम के 51 रन पर 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. कोलकाता की टीम के ऊपर दबाव था.आंद्रे रसेल ने टीम के प्रेशर को कम करते हुए आक्रामक पारी खेली.

रसेल ने पंजाब के खिलाफ 31 गेंदों का सामना किया और 70 रन ठोक डाले. इस दौरान उनके बल्ले से आठ छक्के और दो चौके भी देखने को मिले. आंद्रे रसेल की पारी में एक खतरनाक शॉट भी देखने को मिला. जिसमें अंपायर और गेंदबाज घायल होने से बाल-बाल बच गये. यह घटना 14वें ओवर की चौथी गेंद  पर घटी.  जब रसेल ने तेज शॉट जड़ा और उनके इस शॉट से गेंदबाज अर्शदीप सिंह और अंपायंर अनिल चौधरी भौचक्के रह गये. जैसे तैसे गेंदबाज और अंपायर अपने आपको रसेल के इस घातक शॉट से बचाने में कामयाब रहे.

केकेआर ने पंजाब को 6 विकेट से रौंदा

Umesh-Yadav, KKR vs PBKS STATS REVIEW
Umesh Yadav

पॉवर हिटर आंद्रे रसेल (Andre Russell ) की 70 रन की पारी के बदौलत केकेआर ने ये मैच 14.3 ओवर में ही जीत लिया. पंजाब की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जबाव में उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को महज 14.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

कोलकाता की जीत में तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने शानदार भूमिका निभाई. उमेश यादव ने चार ओवरों में सिर्फ 23 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया. केकेआर की टीम ने अभी तक इस सीजन में अपने तीन मैच खेले हैं जिनमें से 2 में जीत और 1 मैच में हार का सामना कर पड़ा है. वहीं IPL 2022 के पॉइंट टेबल की बात करें तो केकेआर की टीम 4 अंकों के टॉप पर बनी हुई है.

4 replies on “IPL 2022: आंद्रे रसेल ने लगाया ऐसा खतरनाक शॉट, घायल होते-होते बचे गेंदबाज और अंपायर, भौचक्के रह गए फैंस”

Comments are closed.