जीत के पास पहुंच मिली 31 रनों की हार के बाद बीते 9 अगस्त से टीम इंडिया टेस्ट श्रृंखला में वापसी के लिए दूसरे टेस्ट मुकाबले में संघर्ष कर रही हैं। लॉर्ड्स में चल रहे इस मुकाबले में भारत की स्थिति हार के कगार पर हैं। इस सब की वजह हैं इंग्लैंड के सबसे अनुभवी स्विंग गेंदबाज जेम्स एंडरसन।

एंडरसन ने कहा कोहली से मुकाबले में उन्हें मजा आ रहा

Pic credit: AP Photo/Aijaz Rahi

दरअसल अब तक भारत ने कुल इस टेस्ट श्रृंखला में 5 इनिंग्स में बल्लेबाजी की है और अब तक एक बार भी एंडरसन उन्हें आउट नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उन्होंने विराट को ले कहा हैं कि अभी टेस्ट श्रृंखला में बहुत मुकाबले बचे हैं और मैं उन्हें आउट करने की कोशिश करूंगा। एंडरसन ने कहा ” मैं सोच रहा था कि विराट बाकियों की तरह मेरी गेंदों को निक क्यों नहीं कर रहे? मैंने उनके खिलाफ अपने इस मुकाबले को अब तक खूब एन्जॉय किया हैं। वह विश्व में नंबर एक किसी कारण के ही वजह से हैं। मुझे विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना अच्छा लगता हैं लेकिन इस टेस्ट श्रृंखला में मैं अब तक उनसे अच्छा नहीं कर पाया हूँ। लेकिन अभी बची श्रृंखला में मैं उनके खिलाफ अच्छा करने की कोशिश करता रहूंगा। “

बारिश के कारण पहले दिन नहीं हुआ था कोई खेल

Pic credit: Getty images

पहले दिन पूरा खेल बारिश के कारण स्थगित रहा। दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। एंडरसन के स्विंग होते गेंदों के आगे भारतीय ऊपरी क्रम लड़खड़ा गया और मात्र 15 रनों के निजी स्कोर पर भारत ने तीन विकेट खो दिए।

एंडरसन ने की शानदार गेंदबाजी

Pic credit: Getty images
Took 5 wickets in second innings of second test

जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ाती दिखी। इस टेस्ट की पहली इनिंग में एंडरसन ने कुल 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने मुरली विजय(0) , के एल राहुल (8) , रहाणे (18) , कुलदीप यादव (0) और इशांत शर्मा (0) को अपनी स्विंग गेंदबाजी का शिकार बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here