635262 ksfnvbfd

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज का डरबन में खेला गया पहला वनडे मैच जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरे वनडे मैच में भी विराट कोहली की अगुवायी में बुलंद हौंसलों के साथ उतरी। सेंचुरियन में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस का बॉस बनने के साथ ही पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

30947 1

डीकॉक और अमला ने दी सधी हुई शुरूआत

दक्षिण अफ्रीका की टीम में रेगुलर कप्तान फाफ डू प्लेसीस के चोट लगने के कारण से पूरी सीरीज से ही बाहर होने के बाद इस मैच में 2 मैच खेले युवा बल्लेबाज एडियन मार्करम कप्तानी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। दक्षिण अफ्रीका की इस टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक ने डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसीस जैसे धाकड़ बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में जिम्मेदारी से खेलते दिखे।

Amla

भारतीय गेंदबाजों को पहले विकेट के लिए कराया 10वें ओवर तक इंतजार

प्रोटीयाज टीम के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक धीरे-धीरे सही लेकिन टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे थे। भारतीय टीम के गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के इन दोनों बल्लेबाजों को जकड़ के तो रखा हुआ था, लेकिन भारतीय गेंदबाज शुरूआती सफलता हासिल नहीं कर सके।

Hashim Amla of South Africa bats 4

अमला के बल्ले का एज लगने के बाद भी अमला ने लिया रिव्यू

पहले विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक ने दसवां ओवर शुरू होने तक टीम को सधी हुई शुरूआत दे दी थी। 10वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के 39 रन बन चुके थे और इस ओवर की चौथी गेंद पर हाशिम अमला के बल्ले का एज लेते हुए गेंद विकेटकीपर एमएस धोनी के ग्लव्ज में समा गई। मैन अंपायर ने भी आउट करार दे दिया।

amla vujm71ntut0q1t7vpe1yi1cl9

रिव्यू में आए फैसले के बाद विराट कोहली ने अमला के सामने किया ये रिएक्शन

धोनी इस कैच को लेकर पूरी तरह से श्योर थे लेकिन हाशिम अमला ने इसको लेकर रिव्यू का इस्तेमाल किया। डीआरएस में भी बल्ले से एज होना माना गया और अमला को आउट करार दे दिया। वहीं धोनी के फैसले को चुनौती देने वाले अमला के आउट होने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली ने अमला के सामने देखकर बड़ा ही जबरदस्त रिएक्शन दिया। और इसी रिएक्शन में वो साफतौर पर अमला को बताया चाह रहे थे कि धोनी के फैसले तो चुनौती देना कभी सही नहीं होता है।

देखिए ये वीडियो

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/960072609961398272

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published.