befunky 2022 8 1 12 39 43 2

Amit Sharma: रोहित शर्मा और विराट कोहली ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय टीम के मौजूदा समय के सबसे बड़े नामों में से एक है. लंबे समय से एक दूसरे साथ टीम में खेलते हुए भी दिखाई दिए है, इस साल की शुरुआत में कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से ही रोहित और विराट के बीच मतभेद की ख़बरें सामने आती रही है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ मिली शानदार जीत के बाद रोहित और कोहली के सेलिब्रेशन की वायरल वीडियो पर दिग्गज खिलाड़ी अमित मिश्रा (Amit Sharma) ने आलोचकों के मुहँ पर करारा तमाचा जड़ा है.

दोनों का रिश्ता है अनमोल – Amit Sharma

Amit Sharma

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में जीत के बाद रोहित और कोहली एक दूसरे को गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे को बधाई देते हुए काफी खुश नज़र आ रहे है. ऐसे में दिग्गज स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Sharma) ने फैंस से दोनों के बीच के रिश्ते को समझने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,

‘दोनों के बीच का रिश्ता परफेक्शन से कुछ ज्यादा है. फैंस को इनके बीच का रिश्ता समझना चाहिए.’

रोहित और कोहली का सेलिब्रेशन वीडियो हुआ वायरल

Screenshot 2022 09 26 123237 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे निर्णायक मुकाबले में भारत ने जीत के साथ ट्राफी भी अपने नाम कर ली है. कोहली, सूर्या की बेहतरीन पारियों के बाद हार्दिक ने शानदार जीत दिलवाई थी. आखरी ओवर में 11 रन की जरूरत होने के बाद टीम थोडा दबाव में दिखी. लेकिन पांड्या ने टीम को एक चौका लगाकर शानदार जीत दर्ज की.

इस बड़ी जीत के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) और रन मशीन कोहली एक दूसरे को गले लगाकर जीत की बधाई देते हुए दिखाई दे रहे है. दवाब की स्थिति में दोनों ही खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की सीढियों पर बैठ कर मैच देख रहे थे. विनिंग शॉट के साथ ही कोहली ने जोश में रोहित की पीठ थपथपाया और रोहित ने उन्हें गले लगाया. उनके इस जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैंस इसको खूब पसंद कर रहे हैं.

2-1 से भारत ने जीती सीरीज

Downloader.la 63313738b2237

सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. अरोन फिंच और ग्रीन ने क्रीज़ पर उतरते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी. 3 ओवर में 40 पर के पास स्कोर ले जाने के बाद नियमित अंतराल पर ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेट गिरते रहे. फिंच, स्मिथ और मैक्सवेल (Glen Maxwell) कोई भी बड़ी पारी में नहीं सफल नहीं हुआ. एक बाद फिर कामरुन ग्रीन ने 21 गेंदों में 52 रन तथा टिम डेविड ने 27 गेंदों में 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली कर टीम को 186 के बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर खराब रही. केएल राहुल (KL Rahul) 5 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के तूफ़ान में पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम उड़ गयी. कोहली और सूर्या ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए शतकीय साझेदारी की. कोहली 48 गेंदों में 563 रन तथा सूर्या ने 36 गेंदों में 69 रन की पारी खेल टीम को जीत की दहलीज पर पहुँचाया. इसके बाद अंत में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चौके और छक्के की मदद से टीम को जीत दिलवाई.