Amit Mishra unsold in IPL 2022
Amit Mishra unsold in IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए चल रही नीलामी में किसी का भविष्य तय हुआ तो किसी का खाता ही नहीं खुला. अमित मिश्रा (Amit Mishra) भी इसी लिस्ट में रहे. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे इस स्पिनर खिलाड़ी के लिए किसी भी टीम ने बोली ही नहीं लगाई या यूं कहें कि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी ही नहीं दिखाई. अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने मेगा नीलामी में अपना बेस प्राइस 1.50 करोड़ रखा था. लेकिन, उन पर किसी ने भी दांव नहीं खेला.

अनसोल्ड रह गए लेग स्पिनर

amit mishra IPL

हालांकि टीम इंडिया का ये लेग स्पिनर आईपीएल के सफल गेंदबाजों में शामिल है. लेकिन, पिछले 1-2 साल से उनके प्रदर्शन में गिरावट देखी गई है. साल 2015 से अमित मिश्रा (Amit Mishra) दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए थे. लेकिन, इस साल उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था. लेकिन, नीलामी में उन्होंने खुद का नाम दिया था और शॉर्टलिस्ट भी हुए थे. उम्मीद थी कि कोई न कोई टीम उनके अनुभव पर भरोसा जताएगी. लेकिन, ऐसा हो नहीं सका और वो अनसोल्ड रह गए.

आईपीएल इतिहास में ज्यादा विकेट झटके हैं मिश्रा

amit mishra unsold in IPL 2022

बात करें अमित मिश्रा (Amit Mishra) के आईपीएल रिकॉर्ड की तो वो पहले ऐसे स्पिनर खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं. उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट के 14 सीजन में कुल 154 मैच खेले हैं और 7.35 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 166 विकेट झटके हैं. उनका गेंदबाजी औसत 23.97 का रहा है. उनका रिकॉर्ड भले ही शानदार रहा है. लेकिन, इसके बावजूद इस साल वो अनसोल्ड रह गए हैं.

बेस प्राइस- 1.50 करोड़

मिलने वाली राशि-

खरीदने वाली टीम- अनसोल्ड