आईपीएल 2020 के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने है. चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर और पहले गेंदबाजी का फैसला किया हैं. हालाँकि फैन्स उस समय हैरान रह गए जब सीएसके के पिछले मैच के हीरो अंबाती रायडू टीम की प्लेइंग इलेवन में दिखाई नहीं दिए,

जिसके बाद सभी लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर अंबाती रायडू इस मैच का हिस्सा क्यों नहीं हैं. हालाँकि सीएसके के कप्तान धोनी ने इसके पीछे का कारण स्पष्ट किया है.

मैच विनिंग पारी खेलने के बाद टीम से बाहर क्यों हुए अंबाती रायडू

दरअसल टॉस के बाद धोनी ने अम्बाती रायडू के टीम में शामिल ना होने के पीछे के कारण का खुलासा किया है. धोनी का कहना है कि अम्बाती रायडू इस मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं, जिसके चलते इस मैच में आराम देने का फैसला किया गया है. आपको बता दें कि सीएसके के पिछले मैच में अम्बाती रायडू ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी.

अम्बाती रायडू ने खेली थी 71 रनों की शानदार पारी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ रायडू ने चेन्नई की पारी को मुश्किल भरे वक्त में संभाला. पहले दो ओवर में शेन वॉटसन और मुरली विजय आउट हो चुके थे. उसके बाद रायडू आए और आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने बुमराह जैसे गेंदबाज पर अटैक किया. रायडू ने महज 33 गेंदों पर 50 रन ठोके और उसके बाद उन्होंने कुल 71 रन बनाए.

बड़ी बात ये रही कि रायडू ने तीसरे विकेट के लिए डु प्लेसिस के साथ 114 रनों की मैच विनिंग साझेदारी की. डु प्लेसिस और रायडू की यही साझेदारी मुंबई पर भारी पड़ गई. रायडू ने अपनी पारी के दौरान हर तरह का शॉट खेला. उन्होंने हवाई शॉट्स खेले, जबर्दस्त ड्राइव किये. जरूरत पड़ने पर गेंद को डिफेंस किया. उन्होंने स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों दोनों का बखूबी सामना किया.

रायडू की इस पारी को देखकर लगा कि अगर इस बल्लेबाज को वर्ल्ड कप 2019 में चुना जाता तो शायद भारत तीसरी बार चैंपियन बन सकता था.

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन)- मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, एमएस धौनी (w / c), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी एनगिडी.