भारतीय टीम के खिलाड़ी अंबाती रायडू ने विश्व कप के दौरान ना चुने जाने के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. लेकिन लगभग दो हफ्ते पहले रायडू ने संन्यास से वापसी करने का फैसला किया था. जिसके साथ ही उन्हें हैदराबाद की टीम में चुन लिया गया था. अब हैदराबाद की टीम ने आगामी विजय हजारे ट्रॉफी को देखते हुए रायडू को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है.

अंबाती रायडू ने हाल में ही की थी संन्यास से वापसी 

अंबाती रायडू

नंबर 4 पर अच्छे बल्लेबाज ना मिलने की परेशानी से भारतीय टीम जूझ रही थी. जिसके बाद अंबाती रायडू को आईपीएल में प्रदर्शन को देखते हुए इस नंबर पर खेलने का मौका दिया गया. जिसके बाद इस खिलाड़ी ने लगातार टीम के लिए रन बनाये. विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ असफल होने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

उसके बाद उनकी जगह विजय शंकर को मौका दिया गया. इस खिलाड़ी को शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बाद भी मौका नहीं दिया गया. जिसके बाद ही उन्होंने संन्यास की घोषणा की थी. लेकिन कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने फैसले को बदला था.

हैदराबाद की टीम ने अंबाती रायडू को बनाया अपना कप्तान 

अम्बाती रायडू

संन्यास से वापसी करने के बाद ही अंबाती रायडू को हैदराबाद की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कप्तान बना दिया है. अंबाती रायडू पिछली बार भी इस टूनामेंट में हैदराबाद की कप्तानी संभाल रहे थे.

विजय हजारे ट्रॉफी 24 सितंबर से लेकर 25 अक्टूबर तक खेला जायेगा. हैदराबाद की टीम ने पिछली बार इस ट्रॉफी में फाइनल तक का सफ़र तय किया था. हैदराबाद की टीम ने मोहम्मद सिराज को शामिल किया है. बी संदीप को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

यहाँ देखें हैदराबाद की टीम को 

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू (कप्तान), बी संदीप (उपकप्तान), पी अक्षत रेड्डी, तन्मय अग्रवाल, ठाकुर तिलक वर्मा, रोहित रायडू, सीवी मिलिंद, मेहदी हसन, साकेत साईं राम, मोहम्मद सिराज, मिकल जायसवाल, जे मल्लिकार्जुन (विकेटकीपर), कार्तिकेय काक, टी रवि तेजा और अजय देव गौड.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *