Ambati Rayudu Retirement Post

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है. भले ही उनकी टीम CSK प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हो. लेकिन, उनके प्रदर्शन में कोई गिरावट नहीं आई. उन्होंने इस सीजन में अब तक 12 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके बल्ले से 271 निकले हैं. इस दौरान अंबाती रायडू ने आईपीएल में एक अर्धशतक भी लगाया. अंबाती रायडू को धोनी का करीबी माना जाता है. उनकी वजह से ही रायडू को IPL 2022 में फिर से चेन्नई के लिए खेलने को मिला. इसके पीछे धोनी का हाथ माना जाता है.

कितना मजबूत है रायडू और धोनी का रिश्ता ?

IPL 2022
Ambati Rayudu and MS Dhoni

क्रिकेट मैदान पर खिलाड़ियों के बीच हमेशा तकरार देखने को मिलती है. खिलाड़ी एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हैं. लेकिन, क्रिकेट की दुनिया में कुछ ऐसे भी उदाहरण हैं. जहां खिलाड़ियों को मैदान पर भाई की तरह एक-दूसरे के साथ रहते देखा जाता है. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) को कई बार धोनी की तारीफ करते हुए सुना गया है.

धोनी को इस खिलाड़ी पर काफी भरोसा है. जिसकी वजह से ही रायडू को दोबारा चेन्नई की ओर से खेलने का मौका मिला है. बता दें कि, चेन्नई ने अपने खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया था. लेकिन, अंबाती रायडू ने मेगा ऑक्शन 2022 में अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रखा था. वहीं चेन्नई ने अपने पुराने साथी को दोबरा जोड़ने में सफल रही. धोनी ने इस खिलाड़ी के आईपीएल करियर बनाने में काफी योगदान दिया है. जिसकी वजह से उनकी बल्लेबाजी में काफी निखार देखने को मिला. वह इस बात को खुद कह चुके हैं.

CSK ने Ambati Rayudu पर जताया भरोसा

IPL 2022
CSK

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) पर चेन्नई सुपर किंग्स को पूरा भरोसा था कि यह बल्लेबाज IPL 2022 में रन बना सकता है. जिस पर अंबाती रायडू पूरी तरह से खरे उतरे. लेकिन, चेन्नई ने भी मेगा ऑक्शन 2022 में अपने खिलाड़ी को हाथ से ना जाने दिया. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फिर से खेलना चाहेंगे. और उनकी यह बात फ्रेंचाइजी ने सुन ली. अंबाती रायडू को मेगा ऑक्शन में 6.75 करोड़ में अपने साथ जोड़ लिया.

‘माही भाई ने मेरा बेस्ट निकलवाया’

Ambati Rayudu Trend on Twitter
Ambati Rayudu

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल की सबसे सफल टीम माना जाता है. वह 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. जिसमें 2 बार अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हैं.

रायडू ने एक इंटरव्यू में धोनी की तारीफ करते हुए कहा था कि धोनी ने मुझसे बेस्ट निकलवाया. वह किसी से भी उसका  बेस्ट निकलवा सकते हैं. इसी वजह से उन्हें आईपीएल का सबसे सफल कप्तान माना जता है. अंबाती रायुडू के आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होंने आईपीएल के 187 मैच में 4187 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 22 अर्धशतक देखने को मिले हैं.