विश्व कप 2019 के पहले ये बात लगभग पक्की नजर आ रही थी की नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भारतीय टीम अंबाती रायडू को ले जाने वाली है लेकिन विश्व कप के चयन के बाद उनकी जगह टीम में विजय शंकर को मौका दे दिया गया. जिसके बाद निराश अंबाती रायडू ने सोशल मीडिया पर एक 3डी पोस्ट किया था. जिसपर बहुत बवाल हुआ था. अब उन्होंने उसकी वजह बताई है.

आखिरकार अंबाती रायडू ने खोला 3डी ट्वीट का राज

अंबाती रायडू

संन्यास के बाद वापसी कर रहे अंबाती रायडू ने अपने 3डी ट्वीट पर कहा कि

” मुझे बिलकुल भी अफ़सोस नहीं है. अगर ऐसी चीजो पर बात आती है तो मुझे नहीं पता कि इसे कैसे कहा जाय लेकिन मुझे नहीं लगता है की इस ट्वीट ने कोई भूमिका निभाई होगी और अगर ऐसा हुआ तो मैं सोच भी नहीं सकता है कि क्रिकेटर्स किस चीज से गुजरते हैं.”

रायडू के उस ट्वीट की चर्चा विश्व कप शुरू होने तक हर जगह पर हो रही थी. जिसके कारण कहा जा रहा था की विजय शंकर पर अब ज्यादा दवाब हो गया है.

अंबाती रायडू ने कहा बहुत निराश था

खुद को विश्व कप टीम में ना देखने के बाद रायडू ने कहा कि

” मैं उस समय बहुत ज्यादा निराश था. मेरा मतलब है की कोई भी निराश होता क्योंकि मैंने उसके लिए बहुत मेहनत की थी. मैंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए बहुत ज्यादा तैयारी की थी लेकिन अचानक नंबर 4 की बल्लेबाजी को लेकर उनके दिमाग में कुछ नया आ गया था. मुझे लगता है की वो कुछ और चाहते थे, ये बात पक्की नहीं है.”

चयन के समय चयनकर्ताओं ने बल्लेबाज को नहीं एक आलराउंडर को टीम में जगह दी थी. हालाँकि विजय शंकर भी ज्यादा मैच नहीं खेल पायें. और चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हो गये.

अब आईपीएल और घरेलु क्रिकेट में दिखेंगे रायडू

अंबाती रायडू

संन्यास के फैसले को कुछ दिनों पहले ही अंबाती रायडू ने बदल दिया है. अब वो दोबारा घरेलु क्रिकेट में हैदराबाद के लिए और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए नजर आयेंगे. भारतीय टीम में रायडू की वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आती है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *