Allen Thomson passed away

टी20 वर्ल्ड कप 2022 बड़े ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है। टूर्नामेंट में रोज कोई न कोई नया रोमांच देखने को मिल रहा है। वहीं इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से एक बुरी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज एलन थॉमसन (Allen Thomson) का सोमवार को आकस्मक निधन हो गया है। उनके भाई ने इस बात की जानकारी पूरी दुनिया को दी। उनके निधन के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

Allen Thomson की 76 साल की उम्र में हुआ देहांत

Allen Thomson

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एलन थॉमसन की सोमवार यानी 31 अक्टूबर को 76 की उम्र में मृत्यु हो गई है। इस बात की जानकारी उनके भी इयान ने दी। इयान न्यूज.कॉम.एयू से इस बात की पुष्टि की। उनके भाई ने बताया कि वह कुछ दिन पहले गिर गए थे और उनकी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी भी हुई थी, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। बता दें कि एलन (Allen Thomson) का क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है। हालांकि उन्होंने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में कई कारनामे किए हैं।

Allen Thomson थे वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाले बन थे पहले गेंदबाज

Allen Thomson 1

एलन थॉमसन (Allen Thomson) ने वनडे क्रिकेट में इतिहास दर्ज किया है। दरअसल, वह एकदिवसीय क्रिकेट का पहला विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज थे। उन्होंने साल 1971 में 5 जनवरी को इंग्लैंड के जैफ्री बायकॉट का विकेट अपने नाम दर्ज किया था। हालांकि यह उनके करियर का इकलौता वनडे और इकलौता विकेट था।

इस मैच के बाद उन्होंने कभी वनडे क्रिकेट नहीं खेला। उन्होंने (Allen Thomson) अपने डेब्यू और आखिरी वनडे मैच में आठ ओवरों में 22 रन देकर एक विकेट चटकाया था। इसके अलावा उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 12 विकेट अपने नाम दर्ज की। इस दौरान उनका इकानॉमी 3.44 का रहा। वहीं 44 फर्स्ट क्लास में उनके नाम 184 विकेट है, जबकि लिस्ट-ए के 7 मैचों में उन्होंने 12 विकेट लिए हैं।

One reply on “टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच ऑस्ट्रेलिया टीम में छाया मातम, इस दिग्गज खिलाड़ी ने हमेशा के लिए दुनिया को कहा अलविदा”

Comments are closed.