Alex Hales - England Cricket Team

Alex Hales: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो गोल्फ खेलते हुए चोटिल हो गए थे. जिसके चलते वह आगामी T20 वर्ल्डकप 2022 से भी बाहर हो गए. बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर में होने वाले T20 विश्वकप के लिए अपनी टीम का एलान किया था.

जिसमें जॉनी बेयरस्टो का भी नाम शामिल था. लेकिन चोटिल होने के चलते वह इस मेगा आईसीसी इवेंट से बाहर हो गए. ऐसे में अब बोर्ड ने अपने पुराने आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स (Alex Hales) को बेयरस्टो की जगह T20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल किया है.

Alex Hales को इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में किया गया शामिल

Alex Hales

आपको बता दें कि ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स (Alex Hales) की 3 साल बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम में वापसी होने जा रही है. उन्होंने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व साल 2019 में किया था.

हेल्स को 2019 के वनडे विश्वकप में भी टीम में शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें ड्रग्स का इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया था. जिसके बाद उन्हें 21 दिन का बैन भी झेलना पड़ा था. वहीं उन्हें फिर वनडे विश्वकप स्क्वाड से भी बाहर कर दिया गया था.

ऐसे में अब 3 साल बाद उनकी एक बार फिर टीम में वापसी हो रही है. हालांकि जब आईसीसी T20 विश्वकप 2022 के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान हुआ तो उसमे एलेक्स हेल्स का नाम नहीं था. जिससे खिलाड़ी काफी ज़्यादा निराश थे. जिसका खुलासा खुद इंग्लैंड टीम के डायरेक्टर रॉब की ने किया था.

रॉब की को फोन करके हेल्स ने जताई थी नाराज़गी

Alex Hales

33 वर्षीय एलेक्स हेल्स (Alex Hales) इस समय ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने द हंड्रेड में अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी से कोहराम मचा रखा है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्वकप 2022 के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड में नहीं चुना गया था. जिसकी वजह से वह काफी ज़्यादा निराश थे.

वहीं हेल्स ने जब देखा कि उनका चयन इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में नहीं हुआ है तो उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक रॉब की को फोन करके सवाल किया कि वह T20 वर्ल्डकप टीम में क्यों नहीं है. रॉब ने हेल्स के साथ हुई बातचीत का खुलासा करते हुए पत्रकारों से कहा,

“मैंने एलेक्स हेल्स से बात की वास्तव में उसने मुझे फोन किया उसने मुझसे जानना चाहा कि वो टीम में क्यों नहीं है. मुझे लगता है कि ये काफी सही भी है कि उसने फोन किया. मैं ऐसा पसंद करता हूं जब खिलाड़ी फोन उठाते हैं और साफ़ बात करते हैं और पूछते हैं कि मैं टीम में क्यों नहीं हूं?”

टी20 विश्व कप 2022 के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.