alex hales

Alex Hales: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आगामी T20 वर्ल्डकप 2022 के लिए हाल ही में अपनी 15 सदस्यीय दल की घोषणा की है. जिसमें खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम के आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय को शामिल नहीं किया गया है. वहीं द हंड्रेड में ट्रेंट रॉकेट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए गज़ब का प्रदर्शन कर रहे एलेक्स हेल्स को भी वर्ल्डकप के लिए नहीं चुना गया है. ऐसे में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ हेल्स (Alex Hales) ने सीधा ही इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक रॉब को फोन करके पूछ लिया कि आखिर वह विश्वकप के लिए टीम में क्यों नहीं है.

Alex Hales ने फोन कर टीम में ना चुने जाने पर उठाया सवाल

Alex Hales

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स (Alex Hales) इस समय ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने द हंड्रेड में अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी से कोहराम मचा रखा है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्वकप 2022 के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड में नहीं चुना गया है. जिसकी वजह से वह काफी ज़्यादा निराश हैं.

वहीं हेल्स ने जब देखा कि उनका चयन इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में नहीं हुआ है तो उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक रॉब की को फोन करके सवाल किया कि वह T20 वर्ल्डकप टीम में क्यों नहीं है. रॉब ने हेल्स के साथ हुई बातचीत का खुलासा करते हुए पत्रकारों से कहा,

“मैंने एलेक्स हेल्स से बात की वास्तव में उसने मुझे फोन किया उसने मुझसे जानना चाहा कि वो टीम में क्यों नहीं है. मुझे लगता है कि ये काफी सही भी है कि उसने फोन किया. मैं ऐसा पसंद करता हूं जब खिलाड़ी फोन उठाते हैं और साफ़ बात करते हैं और पूछते हैं कि मैं टीम में क्यों नहीं हूं?”

“एलेक्स हेल्स अपने कुकर्मों के लिए सजा भुगत रहे हैं”

Alex Hales

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉब ने आगे अपने बयान में इस बात का भी ज़िक्र किया कि एलेक्स हेल्स (Alex Hales) अपने कुकर्मों की सजा भुगत रहे हैं. हालांकि साथ में उन्होंने यह भी कहा कि हेल्स के लिए उनके मन में काफी ज़्यादा सम्मान है कि उन्होंने आगे से फोन करके इस मामले के बारे में बात की. रॉब की ने कहा,

“मेरे मन में इस चीज के लिए बहुत सम्मान है, उन लोगों के विपरीत जो पर्दे के पीछे जाकर रोते रहते हैं कि उन्हें क्यों नहीं चुना गया. मैंने कई मौकों पर कहा है कि मुझे लगता है कि एलेक्स हेल्स ने अपने कुकर्मों के लिए सजा भोग ली है. अब यह फॉर्म, चयन पर है, और क्या हमें लगता है कि वो इंग्लैंड टीम में फिट हो सकते हैं.?”

बता दें कि हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 60 T20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31 की औसत और 136.7 के अच्छे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 1644 रन बनाए हैं. इस दौरान हेल्स ने 8 अर्धशतक और 1 ज़बरदस्त शतक भी ठोका है. इनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी प्रदर्शन T20I में 116 रहा है.