एलेक्स हेल्स-Alex Hales

बिग बैश लीग में इंग्लैंड टीम के तरफ से खेल रहे 23 साल के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स की तूफानी  पारी ने हर किसी को हैरान कर दिया है.  इस लीग के 48वें मैच में एलेक्स हेल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए जमकर चौकों और छक्कों की झड़ी लगाई है. सिडनी थंडर टीम की तरफ से खेल रहे हेल्स ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली है.

एलेक्स हेल्स ने खेली आक्रामक शतकीय पारी

एलेक्स हेल्स-Alex Hales

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में एलेक्स हेल्स ने महज 56 गेंदों में 110 रन ठोक डाले हैं. इस मुकाबले में एलेक्स हेल्स का स्ट्राइक रेट 196.43 रहा है. उन्होंने अपनी पारी में आक्रामक रूप से बल्लेबाजी करते हुए 8 छक्के और 9 चौके जडे हैं. एलेक्स हेल्स की तूफानी पारी के दम पर सिडनी थंडर टीम ने सिडनी सिक्सर्स को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 232 रन का लंबा लक्ष्य दिया है.

बिग बैश लीग में सिडनी थंडर की तरफ से बनाए गए इस मुकाबले में 232 रन इस टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. एलेक्स हेल्स के अलावा कप्तान कैलम फर्गुसन ने 23 गेंदों में 42 और बेन कटिंग ने 14 गेंदों में 33 रनों की पारी की शानदार पारी खेली है. सिडनी थंडर्स की ओर से इस मुकाबले में कुल 15 छक्के लगाए गए हैं.

बीबीएल लीग में जड़ा करियर का पहला शतक

एलेक्स हेल्स-Alex Hales

सिडनी थंडर की तरफ से खेलने उतरे हेल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, इस दौरान उनका साथ सैम बिलिंग्स ने दिया. दोनों ने टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया. एलेक्स हेल्स ने महज 51 गेंद में 7 छक्कों और 9 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया. इस बिग बैश लीग में एलेक्स का यह पहला शतक है.

इस साल बीबीएल में हेल्स ने कुल 12 मुकाबले खेले हैं, 12 पारियों में खेलते हुए एलेक्स ने 279 में गेंद में कुल 462 रन बनाए हैं. उनका इस लीग में सबसे ज्यादा स्कोर 110 रन का रहा है. हेल्स का इन मुकाबलों में बल्लेबाजी औसत 38.50 का रहा है. जबकि स्ट्राइक रेट 165.59 का रहा है. बिग बैश लीग में एलेक्स हेल्स के बल्ले से कुल 2 अर्धशतक, 47 चौके और 26 छक्के निकले हैं.

बीबीएल प्रदर्शन के आधार पर आईपीएल नीलामी में ये टीम एलेक्स हेल्स पर खेल सकती है दांव

एलेक्स हेल्स-Alex Hales ipl

इसके अलावा एलेक्स हेल्स के आईपीएल करियर के बारे में बात करें तो उन्हें साल 2018 की नीलामी में हैदराबाद की टीम ने खरीदा था. इस सीजन में उन्होंने कुल 6 मुकाबले खेले थे, जिसमें उनके बल्ले से कुल 148 रन निकले थे. हालांकि आईपीएल 2020 के सीजन में हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था.

लेकिन 2020 की नीलामी के दौरान उन पर किसी भी टीम ने विश्वास नहीं जताया. हालांकि इस साल उन्होंने बिग बैश लीग में जो ताबड़तोड़ पारी खेली है, उसे देखते हुए आईपीएल 2021 की नीलामी में उन पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीम दांव खेल सकती है. क्योंकि उन्हें एक शानदार ओपनर की जरूरत है.