एलेक्स कैरी

आईपीएल 2021 की नीलामी शुरू हो चुकी है, और इस लिस्ट में एलेक्स कैरी जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल था. अब तक दो खिलाड़ी सबसे महंगे बिके हैं, जिसमें ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 15 लाख रूपये में खरीदा है. तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 50 लाख में आरसीबी ने खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. फिलहाल अभी नीलामी का सिलसिला जारी है, जिसमें कुछ बड़े खिलाड़ी अनसोल्ड भी रह गए हैं.

एलेक्स कैरी का ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

एलेक्स कैरी

बात करें आईपीएल 2021 की नीलामी की लिस्ट में शामिल ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर और बल्लेबाज एलेक्स कैरी की, तो अब तक उन्होंने सिर्फ इस लीग में 1 ही सीजन खेला है. 29 साल के इस खिलाड़ी ने अपनी टीम की तरफ वनडे फॉर्मेट में 42 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.37 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1091 रन बनाए हैं. इसके साथ ही अब तक 20 टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 12 की औसत से बल्लेबाजी की है.

दिल्ली कैपिटल्स ने एलेक्स कैरी को किया था रिलीज

एलेक्स कैरी-आईपीएल

हाल ही में एलेक्स कैरी ने बीबीएल लीग में भी हिस्सा लिया था, जिसमें वो एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेल रहे थे. इस दौरान उन्होंने कुल 9 मुकाबले खेले थे, जिसमें उनके बल्ले से कुछ मुकाबलों में अच्छे खासे रनों की बरसात भी हुई थी. आईपीएल में बीते साल कैरी को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.40 करोड़ में खरीदा था. लेकिन उन्हें सिर्फ 3 मुकाबले में खेलने का मौका मिला था. जिसमें उनके बल्ले से 16 की औसत से 32 रन निकले थे. इस लीग में उनके करियर का ये पहला सीजन था. हालांकि खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें इस साल दिल्ली ने रिलीज कर दिया था.

बेस प्राइस – 1.5 करोड़

मिलने वाली राशि –

खरीदने वाली टीम – अनसोल्ड