आज एक बार भारतीय टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए कंगारूओ को कोलकता में हुए दुसरे वनडे मैच में भी 50 रन की करारी शिकस्त दे दी.

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच ईडन गार्डन में खेले गये इस दुसरे वनडे मैच में 22.5 गेंद पर ऐसा कुछ देखने को मिला, जो स्टेडियम में बैठे सभी दर्शको के लिए काफी रोमांचित करने वाला था.

फिर देखेने को मिली धोनी की चीते जैसी फुर्ती 

अपनी बिजली से भी तेज स्टंपिंग के लिए माने जाने वाले भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की एक और शानदार स्टंपिंग का नजारा 22.5 ओवर्स में भी देखने को मिला.

इस तरह की स्टंपिंग 

दरअसल हुआ यु, कि ऑस्ट्रेलियाई पारी का 23वां ओवर भारत के युवा स्पिनर युज्वेंद्र चहल लाये. चहल की इस ओवर की पांचवी गेंद पर स्ट्राइक में ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल थे.

चहल ने मैक्सवेल को अपने इस ओवर की पांचवी गेंद लेग स्टंप की तरफ डाली, लेकिन मैक्सवेल इस गेंद को समझ नहीं पाये और गेंद को खेलने की चक्कर में क्रीज के थोड़ा आगे निकल गये थे.

इसके बाद जब गेंद मैक्सवेल से बीट हुई तो विकेट के पीछे खड़े धोनी ने कोई गलती नहीं, कि और गेंद को तेजी से पकड़ के बिजली की रफ़्तार से मैक्सवेल को स्टंप आउट कर दिया.

सालों बाद दिखे धोनी के जश्न वाले एक्सप्रेशन

अपनी इस स्टंपिंग के बाद भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जश्न देखते ही बन रहा था. आमतौर पर अपने एक्स्प्रेसन जाहिर ना करने वाले धोनी इस स्टंपिंग के बाद अपने एक्सप्रेशन छुपा नहीं पाये और मैक्सवेल को स्टंप आउट करने के बाद गेंद को हवा में उछाल बैठे और अपने साथी खिलाड़ियों के साथ विकेट का जश्न मनाने लगे. वैसे धोनी का इस तरह का जश्न काफी लम्बे समय बाद मैदान में देखने को मिला.

यहाँ देखे धोनी की स्टंपिंग और जश्न मानाने के एक्सप्रेशन का वीडियो 

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/910874395559698432

हाल ही में की थी 100 स्टंपिंग पूरी 

हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने वनडे अंतराष्टीय करियर में एक विकेट कीपर के तौर पर 100 स्टंपिंग पूरी करने का एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया था, ये रिकॉर्ड ऐतिहासिक इसलिए है, क्योंकि धोनी से पहले अंतराष्टीय क्रिकेट में कोई भी विकेटकीपर ये उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया है. धोनी वनडे क्रिकेट के अभी इकलौते ऐसे क्रिकेटर है, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 100 से ज्यादा स्टंपिंग की हुई है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *