भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से 5 वनडे मैच और तीन टी-20 मैच की सीरीज शुरु होने जा रही है, तो वहीं इस सीरीज के पहले 12 सितंबर मंगलवार को आस्ट्रेलियाई और भारतीय बोर्ड प्रेसिडेंटल इलेवन के बीच अभ्यास मैच खेला गया। 

आस्ट्रेलियाई टीम और भारतीय बोर्ड प्रेसिडेंटल इलेवन के बीच चल रहे इस मैच में आस्ट्रेलिया पारी के दौरान ऐसा कुछ देखने को मिला, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

अक्षय कारनेवकर ने की दोनों हाथों से गेंबाजी-

भारतीय बोर्ड प्रेसीडेंट के खिलाफ वार्म-अप मैच में आस्ट्रेलियाई टीम के साथ मैदान पर मौजूद लोग उस समय हैरान रह गए जब बोर्ड टीम की ओर से खेल रहे विदर्भ के स्पिनर अक्षय कारनेवार ने एक ही ओवर में दाएं और बाएं दोनों हाथों से गेंदबाजी की।

दरअसल अक्षय कारनेवार ने आस्ट्रेलिया के बाएं हाथों के बल्लेबाज के लिए दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी  और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए  बाएं हाथ से गेंदबाजी की।

यहां पर देखिए- मैच के दौरान अक्षय की गेंदबाजी का वीडियो

 

इस ट्विट में देख सकते हैं कि अक्षय दाएं हाथ से गेंदबाजी कर रहे हैं, तो वहीं वीडियो में अक्षय बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी कर रहे हैं।

महंगे साबित हुए अक्षय- 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अक्षय ने एक विकेट हासिल किया। अक्षय काफी महंगे साबित उन्होंने 6 ओवर में 59 रन  दिए।

17 ए लिस्ट मैच खेल चुके अक्षय- 

24 साल के अक्षय कानवेकार को काफी अच्छा गेंदबाज माना जाता है। वे अब तक 4 फर्स्ट करियर और 17 ए लिस्ट करियर मैच खेल चुके हैं। उनके नाम ए लिस्ट करियर में 35 विकेट भी दर्ज हैं।

वहीं अगर अक्षय के बल्लेबाजी औसत को देखें तो बल्लेबाजी में उनका 25.70 का औसत है। आईपीएल 2016 में अक्षय को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने खरीदा था। हालांकि आईपीएल में उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

आस्ट्रेलिया ने दिया था विशाल स्कोर-

आस्ट्रेलियाई टीम और भारतीय बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के बीच चल रहे मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर्स में 347 रिन बनाए थे। वहीं प्रेजिडेंट इलेवन 48.2 ओवर में ही 243 रन पर ही ऑल आउट हो गई। आस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह अभ्यास मैच जीत लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *