आइपीएल ख़तम हुए काफी समय हो गया लेकिन उससे जुड़े मामले अभी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे है. आईपीएल में खिलाड़ियों के चयन को लेकर काफी सवाल लोगों के लिए खड़े हो गये है.

आज आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के सहयोगी अकरम सैफी ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से व्यथित होकर बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी को इस्तीफा सौंप दिया।

सीईओ राहुल जौहरी को सौंपा अकरम सैफी ने इस्तीफाImage result for आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के सहयोगी अकरम सैफी

अकरम सैफी के ऊपर आईपीएल में खिलाड़ियों के चयन को लेकर आरोप लगे थे जिससे थक कर अब उन्होंने अपना इस्तीफा सीईओ राहुल जौहरी को सौंपा. अपने इस्तीफे में अकरम ने लिखा है कि

“एक न्यूज चैनल में ऑडियो के जरिये उत्तर प्रदेश क्रिकेट में चयन को लेकर मुझ पर आरोप लगाए गए हैं। यह सभी आरोप चार साल पुरानी व्हाट्सअप चैट के आधार पर लगाए गए हैं। जिस व्यक्ति ने आरोप लगाए हैं उसका उत्तर प्रदेश की किसी भी टीम में कभी भी चयन नहीं हुआ, जिससे पता चलता है कि जो वह कह रहा है वैसा कभी हुआ ही नहीं। मैं अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को नकाराता हूं और वर्तमान समय में मैं बीसीसीआइ पर कोई भी कलंक नहीं लगाना चाहता। मैं क्रिकेट के सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।”

बीसीसीआई जाँच के लिए पूरी तरह से तैयारImage result for बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी

एक न्यूज चैनल ने शुक्ला के कार्यकारी सहायक अकरम सैफी और क्रिकेटर राहुल शर्मा की कथित बातचीत का प्रसारण किया था। बीसीसीआइ के एसीयू प्रमुख अजीत सिंह ने कहा,

“हम सारे मामले की जांच करेंगे। हम चैनल से ऑडियो की मांग करेंगे और इससे जुड़े खिलाड़ी से भी बात करेंगे। जब तब हम इससे जुड़े लोगों से बात नहीं कर लेते, कुछ भी कहना मुश्किल है।”

आरोप लगाने वाला भी सवालों के घेरे में

यूपीसीए के संयुक्त सचिव युद्धवीर सिंह ने चयन में भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज करते हुए कहा,

“हम किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। यूपीसीए में हम चयन को लेकर काफी पारदर्शिता बरतते हैं। मैं किसी की निजी बातचीत पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकता हूं क्योंकि यह दो लोगों के बीच का मामला है।”

उन्होंने कहा,

“मैंने राहुल शर्मा की जांच की है और यह पाया कि वह कभी भी राज्य की टीम में शामिल होने का दावेदार नहीं रहा है। उसकी कोई विश्वसनीयता नहीं है।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *