पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का ऐसा मानना है कि अगर सचिन तेंदुलकर आज के मौजूदा दौर में खेल रहे होते तो जरुर 1.30 लाख से अधिक रन बना सकते थे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सचिन अपने दौर के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक है.

साथ ही शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना करने से साफ मना कर दिया. अख्तर का ऐसा मानना है कि दोनों की तुलना गलत है.

सचिन की तारीफ में बोले अख्तर

दरसल क्रिकेट पंडित अक्सर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना करते नजर आते हैं और हाल में ही टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर में तो यहाँ तक कह दिया था कि सचिन विराट से बेस्ट बल्लेबाज थे. जब शोएब अख्तर से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने हेलो ऐप पर बात करते हुए कहा,

”सचिन ने क्रिकेट के सबसे मुश्किल दौर में बल्लेबाजी की है. अगर उन्हें अब मौका मिलता तो वह 1.30 लाख रन बनाते. इसलिए सचिन और कोहली के बीच तुलना करना सही नहीं होगा.”

सचिन को आउट कर हुआ था दुखी

सचिन और शोएब का नाम सुनते ही क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में सबसे पहले साल 2003 का विश्व कप मैच याद आता है. इस मुकाबलें में सचिन तेंदुलकर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बैंड बजाकर रख दी थी. सचिन ने शानदार बल्लेबाज करते हुए यादगार 98 रन बनाये थे.

सचिन तेंदुलकर की पारी पर ब्रेक शोएब अख्तर ने ही लगाया था. इस पारी को याद करते हुए अख्तर ने कहा,

”मैं काफी दुखी था क्योंकि सचिन 98 रनों पर आउट हो गए थे. वह विशेष पारी थी. उन्हें शतक बनाना चाहिए था. मैं चाहता था कि वह शतक पूरा करें, उस बाउंसर पर मैं छक्का देखना पसंद करता जो उन्होंने मुझे पहले मारा था.”

सचिन वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं, उन्होंने 463 मैचों में 18426 रन बनाए थे, जबकि टेस्ट में उनके बल्ले से 200 मैचों में 15921 रन आये.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. महेंद्र सिंह धोनी मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.