2018 1largeimg20 Jan 2018 160834542

अभिनेता सलमान खान को काला हिरन मामले में जोधपुर सेशन कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। पचास हजार के निजी मुचाके के बाद कोर्ट ने सलमान खान की जमानत को मंजूरी दे दी है। उम्मीद है कि सलमान खान आज शाम तक जेल से बाहर आ जाएंगे। जमानत की खबर सुनते ही सलमान के फैंस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

लोग चारों तरफ जश्न मनाने में जुटे हुए हैं। हालांकि इसी बीच पाकिस्तान के धुरांधर गेंदबाज रावलपिंडी एक्सप्रेस यानि की शोएब अख्तर ने एक नया ट्वीट किया। बता  दें कि इससे पहले भी सलमान खे जेल जाने पर अख्तर ने ट्वीट किया था जिसके बाद पाकिस्तान में उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था। अख्तर ने अपने ट्वीट में खुशी जाहिर की।

48 घंटे बाद मिली जमानत

salman khan

काला हिरन मामले में जोधपुर कोर्ट ने  अभिनेता सलमान खान को दोषी मानते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। इस मामले में अन्य अभियुक्त सैफ अली खान,नीलम,तब्बू और सोनाली बेंद्रे को अदालत ने बरी कर दिया था। जिसके बाद सलमान खान जेल चले गए थे। 48 घंटे बाद जोधपुर कोर्ट ने सलमान की जमानत मंजूर कर ली है।

सलमान के सहारे कश्मीर पर निशाना

सलमान खान के बेल मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए पाक क्रिकेट शोएब अख्तर ने कश्मीर को लेकर अपना इरादा साफ कर दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए न्यायलय का शुक्रिया तो अदा किया लेकिन कश्मीर को लेकर ऐसी बात कह दी हैं कि भारत में इसको लेकर रोष हो सकता हैं। ट्वीट करते हुए अख्तर ने कहा कि,

”अंतः आदरणीय अदालत से सलमान को जमानत मिल ही गई। मैं अपने जीवन में एक ऐसे दिन की इच्छा करता हूं जब कश्मीर,फिलीस्तीन,यमन और अफगानिस्तान समेत दुनिया के सभी परेशान क्षेत्रों के मुक्त होने की खबर मिलेगी। मानवता और निर्दोष लोगों को लेकर मेरा दिल खून बहा रहा है।”

 युवाओं को संबंध सुधारने की जरूरत

shoaib

हालांकि इसके बाद भी शोएब अख्तर ने दूसरा ट्वीट किया जिसमें उन्होंने दोनों देशों के युवाओं से संबंध सुधारने की बात कहते नज आए।

”भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के युवाओं को खड़े होने की जरूरत हैं और वो जिम्मेदार आधिकारियों से सही और कठिन सवाल पूछे कि हमारे 70 साल से लंबित मामले को सुलझाने में सक्षम क्यों नहीं हैं। मैं आप से पूछता हूं कि आप अगले  70 साल नफरत के साथ जीना चाहते हैं।”

सलमान पर अख्तर का पहला ट्वीट

17 22 067803117soyeb ll

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने गुरूवार को सलमान खान के समर्थन में ट्वीट किया था। लेकिन इसके बाद ही वो पाकिस्तान में जमकर ट्रोल हुए थे।

”मेरे दोस्त सलमान को पांच साल की सजा मिली है और मैं इससे काफी दुखी हूं। कानून को अपना काम करना ही चाहिए। भारत की माननीय अदालत ने जो फैसला सुनाया है, हमें उसका सम्मान करना चाहिए। फिर भी मुझे लगता है कि उन्हें दी गई सजा बहुत कठोर है। मेरी संवेदना उनके फैंस और परिवार के साथ है। उम्मीद करता हूं जल्द ही वह बाहर होंगे।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *