ajit agarkar 4

आईपीएल 2020 खत्म हो चुका है, मुंबई इंडियंस ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन करते हुए ट्रॉफी पर कब्जा भी जमा लिया। अब सीजन खत्म होने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर अपनी प्लेइंग इलेवन चुन रहे है, जिसमें वह उन खिलाड़ियों को चुन रहे है जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन शानदार परदर्शन किया। इसी क्रम में भारत के पूर्व क्रिकेट अजित अगरकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी।

अजित अगरकर आईपीएल XI से कोहली, रोहित बाहर

ajit agarkar4

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी आईपीएल इलेवन चुनी, और यह वीडियो स्टार स्पोर्ट्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया। अजित अगरकर द्वारा चुनी गई टीम में सबसे अजीब बात यह देखने को मिली की उन्होंने अपनी टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जिसे बड़े खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया।

रोहित शर्मा इस सीजन ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थे वहीं विराट कोहली से भी इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। जबकि केएल राहुल इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे है। अजित अगरकर ने केएल राहुल की जगह डेविड वार्नर को अपनी इलेवन का हिस्सा बनाया।

अजित अगरकर ने चुनी आईपीएल प्लेइंग इलेवन

ajit agrakar

अजित अगकर वीडियो स्टार स्पोर्ट्स ने यूट्यूब पर शेयर किया था, अजित अगरकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में डेविड वार्नर और शिखर धवन को ओपनर के तौर पर शामिल किया, वहीं ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, हार्दिक और मार्कस स्टॉइनिस को शामिल किया। जबकी गेंदबाजों में बुमराह जैसे खिलाड़ी को अगरकर ने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया।

गेंदबाजों में अजित अगरकर ने गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा, युजवेन्द्र चहल और वरुण चक्रवर्ती को अपनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया। इन सभी खिलाड़ियों के इस साल के प्रदर्शन पर नजर डाले तो सभी खिलाड़ी इस साल शानदार प्रदर्शन किए थे।

विराट कोहली को किया गया नजरअंदाज

685871 674445 sadkohli

विराट कोहली को सिर्फ अजित अगरकर ने ही नहीं बल्कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने अपनी आईपीएल इलेवन से बाहर रखा। आईपीएल के इस सीजन विराट कोहली के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने 15 मैच खेले जिसमें उन्होंने 466 रन बनाए। विराट कोहली की टीम आरसीबी इस साल प्लेऑफ़ में भी पहुची थी लेकिन वह फाइनल में नहीं पहुच सके।