ICC T20 World cup 2021: इस पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान के साथ मुकाबलें के लिए Shardul Thakur पर दिखाया भरोसा, भुवनेश्वर कुमार को नहीं मिली टीम में जगह

ICC T20 world cup 2021: टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारतीय टीम प्रबंधन ने आखिरी समय में चयनित टीम में बदलाव करते हुए शार्दुल ठाकुर(Shardul Thakur) को अक्षर पटेल(Axar Patel) की जगह टीम में शामिल किया. अब पकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबलें से पहले भारतीय पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर(Ajeet Agarkar) ने शार्दुल ठाकुर को लेकर एक बड़ी बात कही है.

छह गेंदबाजों के साथ के साथ जाना पसंद करंगे विराट कोहली : अजीत अगरकर

Shardul Thakur

स्टार स्पोर्ट्स(star Sports) के शो “क्रिकेट कनेक्टेड(Cricket Connected)” में भारतीय पूर्व क्रिकेटर और कमंटेटर अजीत अगरकर ने टी-20 वर्ल्डकप (ICC T20 World cup 2021) में भारतीय टीम की गेंदबाजी लाइन-अप के बारे में बात करते हुए कहा,

यह लगभग निश्चित है कि विराट कोहली छह गेंदबाजी विकल्प चाहेंगे. यदि पिच में गेंदबाजो के लिए मदद है, तो आप शायद पांच गेंदबाजों के साथ एक मौका ले सकते हैं, लेकिन अगर यह एक सपाट पिच है, तो वह आदर्श रूप से छह गेंदबाजों के साथ के साथ जाना चाहेंगे और इसमें तीन तेज गेंदबाज होंगे. उनके पास स्पिन के बहुत सारे विकल्प हैं. और जडेजा एक ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जिनकी बल्लेबाजी पिछले कुछ समय में काफी बेहतर हुई है तो, आप उसे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में से एक के रूप में मान सकते हैं.

भुवनेश्वर कुमार की जगह Shardul Thakur को खिलाने का दिया प्रस्ताव

Shardul Thakur

अपनी गेंदबाजी ऑप्शन के बारे में बात करते हुए अगरकर ने कहा,

अगर हादिक पंड्या को गेंदबाजी नहीं करनी है तो मेरे छह विकल्प बुमराह, शमी, शार्दुल (Shardul Thakur), रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर होंगे.

यह भी पढ़ें: Irfan Pathan ने बताया T20 World Cup 2021

दिलचस्प बात यह है कि अगरकर ने भुवनेश्वर कुमार को नहीं चुना, भुवनेश्वर ने इंग्लैंड के खिलाफ वार्म-अप मुकाबलें में अपने चार ओवर के कोटे में 54 रन दिए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. कुमार पूरी तरह लय से बाहर दिखे लेकिन कप्तान विराट कोहली ने टूर्नामेंट के पहले इस तेज गेंदबाज के अनुभव को ‘अनमोल’ बताया.

वार्म-अप मुकाबलें में भारतीय खिलाडियों ने दिखाया दम

Shardul Thakur

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ वार्म-अप मुकाबलें में एक बड़े स्कोर को चेज करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 188 रनों का बड़ा सा स्कोर खड़ा किया था. भारतीय बल्लेबाजो ने इसका करारा जवाब देते हुए राहुल(Lokesh Rahul) और ईशान किशन(Ishaan Kishan) के शानदार अर्धशतक के दम पर लक्ष्य को एक ओवर बाकी रहते हुए ही पूरा कर लिया. तो वही गेंदबाजी में शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट हासिल किये.