ajit agarkar-kuldeep chahal

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर (Ajit agarkar) ने स्पिनर गेंदबाजी को लेकर चिंता जाहिर की है. साल 2019 के वर्ल्ड कप से पहले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जोड़ी विपक्षी टीमों पर लगातार हावी रही. यहां तक कि ये दोनों भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदाबाजों की लिस्ट में भी शुमार रहे. लेकिन, दौर में चाइनामैन पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म में हैं. जिसके कारण उन्हें टीम में जगह देने पर चयनकर्ता कतरा रहे हैं. साथ ही चहल भी विकेट लेने में कुछ खास सफल नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर का क्या कहना है, जानिए इस रिपोर्ट में..

अजीत अगरकर ने स्पिन गेंदबाजी को लेकर जताई चिंता

ajit agarkar

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज का कहना है कि, इन दोनों खिलाड़ियों की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है. ऐसे में उनका मानना है कि, यदि कुलदीप को टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करनी है तो फॉर्म में वापस आना होगा और अपने खोए आत्मविश्वास को फिर से हासिल करना होगा. कुलदीप यादव को लेकर अजीत अगरकर (Ajit agarkar) ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कहा कि,

‘कभी-कभी मुझे लगता है कि उनका (कुलदीप) न खेलना थोड़ी नाइंसाफी थी. लेकिन, उन्हें अपना आत्मविश्वास वापस लाने और अच्छी गेंदबाजी शुरू करने की जरूरत है. वह और चहल दोनों जानते हैं कि जगह लेने के लिए कई खिलाड़ी हैं और प्रतिस्पर्धा से टीम अच्छा करती है. कुलदीप ने भारतीय टीम के लिए आखिरी बार टी20 मैच जनवरी 2020 में खेला था’.

टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन के दम पर मिल सकता है मौका

photo 2021 07 14 11 47 12

विश्व कप से पहले श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इसकी शुरूआत 18 जुलाई से होगी. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले ये श्रृंखला 13 जुलाई से शुरू होनी थी. लेकिन, श्रीलंका कैंप में कोरोना के दो नए मामले आने के बाद इसकी डेट को बढ़ाया गया है. अजीत अगरकर (Ajit agarkar) ने अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

‘स्पिन भारत के लिए थोड़ी चिंता का विषय रहा है. खासकर चहल और कुलदीप का एक साथ खेलना बंद करने के बाद. लेकिन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी हैं और यदि वो लोग अच्छा कर सकते हैं तो यह विराट कोहली को और विकल्प देगा.

टी20 वर्ल्ड कप  (T20 World Cup)ज्यादा दूर नहीं है इस वजह से खिलाड़ियों के लिए ये एक अच्छा मौका है कि वे उन खिलाड़ियों पर मेहनत करें जो पहले से ही टीम का हिस्सा हैं. इन प्रदर्शनों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा’.

दो या तीन स्लॉट के लिए अक्सर लड़ाई रहती है

photo 2021 07 14 11 51 40

इतना ही नहीं अजीत अगरकर (Ajit agarkar) को लगता है कि व्हाइट बॉल से खेली जाने वाली सीरीज में जो खिलाड़ी लगातार प्रदर्शन करेंगे उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल सकती है. इस बारे में उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि, हमेशा दो या तीन स्लॉट के लिए लड़ाई रहती है. इस वजह से टी20 वर्ल्ड कप से पहले निरंतरता काफी ज्यादा अहम है.