Ajit Agarkar-virat

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने दिग्गज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और मौजूदा टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच कैप्टेंसी शैली को लेकर पूछे गए सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस बारे में क्या कुछ कहा है, उसके बारे में हम आपको बताएंगे. लेकिन, उससे पहले बात करें हेडिंग्ले में जारी टेस्ट मैच की तो इस समय टीम इंडिया दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 215 रन बना चुकी है.

पूर्व और मौजूदा कप्तान के व्यवहार को लेकर दिया ऐसा बयान

Ajit Agarkar

दरअसल पूर्व क्रिकेटर से भारत के दो ‘आक्रामक’ कप्तान गांगुली और कोहली में के बीच तुलना करने के लिए कहा गया था. इस सवाल के पूछे जाने पर तेज गेंदबाज ने अपने अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि, इन पर आक्रामकता जॉचती है. साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि, दो “महान कप्तानों” के बीच तुलना करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) कहना है कि, गांगुली और कोहली दोनों अपने आमने-सामने के रवैये के लिए जाने जाते हैं. दोनों स्पष्ट बोलने वालों में से हैं और अपना पक्ष भी रखते हैं. इस बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि,

“सौरव काफी आक्रामक थे. वो स्पष्ट बोलने वाले लोगों में से एक थे. सौरव का व्यक्तित्व काफी अलग है. विराट से भी वो काफी अलग है और एमएस धोनी का भी व्यवहार अलग है. क्योंकि जिससे भी आपके खेल को मदद मिलती है आप वही करने का प्रयास करते हैं. चाहे कप्तान हो या फिर खिलाड़ी हो”.

दोनों में तुलना नहीं की जा सकती- पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज

photo 2021 08 28 14 00 41

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा कि,

“शायद आक्रामक और मुखर होने से सौरव को मैदान पर मदद मिली और शायद यही विराट के साथ भी होता है. इससे खेल को मदद मिलती है. जब तक की कोई सीमा ना पार हो, मुझे नहीं लगता है कि इसमें किसी तरह की कोई समस्या है.”

photo 2021 08 28 14 02 12

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि,

“आखिर इन दोनों में तुलना क्यों? दोनों (सौरव और विराट) अलग-अलग दौर में खेले. दोनों ने भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. दोनों महान कप्तान हैं. साथ दोनों एक शानदार खिलाड़ी भी हैं”.

उनका यह भी कहना था कि, भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में जीत हासिल कर सकती है. क्योंकि भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं.

भारत जीत सकता है सीरीज- पूर्व क्रिकेटर

leeds

इस बारे में बात करते हुए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा कि,

“सीरीज शुरू होने से पहले मुझे लगा था कि टीम इंडिया फेवरेट होगी. क्योंकि इंग्लैंड अपने कई मुख्य खिलाड़ियों के बिना खेल रही है. बेन स्टोक्स की ऑलराउंड क्षमता उनके लिए सबसे बड़ी कमी थी. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी काफी ज्यादा संघर्ष किया था.

लेकिन, भारत इस समय बुरी स्थिति में है. इसलिए भारत को अभी अच्छा खेलना होगा. अगर लॉर्ड्स की तरह खेलने में टीम इंडिया सफल हुई तो सीरीज पर कब्जा कर सकती है. इसके लिए आपको टेस्ट मैच के सभी 5 दिन में अच्छा खेलना होगा. मेरे लिए अभी भी भारत टेस्ट सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार है”.