अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम ने अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अपना 32वां सबसे कम स्कोर शुक्रवार की सुबह लॉर्ड्स के मैदान पर बना दिया हैं। 1 अगस्त से शुरू हुए टेस्ट श्रृंखला में भारत सीरीज में कम बैक करने के लिए लॉर्ड्स मैदान में उतरी। आपको बता दे की पहला दिन बारिश के सहारे रहा। वहीं दूसरे दिन भी बारिश के आवा जाहि के बीच भारत ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी खेली। पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर बुरी तरह फ्लॉप रही ।

उप कप्तान अजिंक्ये रहाणे ने कुलदीप यादव को ले कही यह बात

indian skipper ajinkya rahane2
Pic credit: Getty images

भारतीय टेस्ट मैच के उप कप्तान रहाणे ने कहा ” अगर कुलदीप कल पांच विकेट अपने नाम कर सकते हैं तो मैं बहुत खुश होऊंगा।”

कुलदीप यादव इंग्लैंड दौरे पर अब तक हुए दो श्रृंखला में 5-5 विकेट ले चुके हैं

kuldeep yadav 7591 2
Pic credit: Getty images

टी-20 और एकदिवसीय श्रृंखला भारत खेल चुका हैं और दोनों ही सीरीज में 5 विकेट झटकने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव ही हैं। टेस्ट श्रृंखला में अब तक इशांत और एंडरसन पांच विकेट ले चुके हैं।

मात्र 107 रनों पर आल आउट हो गई टीम इंडिया

भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर मैदान पर फ्लॉप रही। एक के बाद एक सब पवेलियन जाते गए और इस बार तो टीम के काम खुद कप्तान विराट कोहली भी नहीं आ पाए। मात्र 107 रनों पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई।

GettyImages 1008910318 1
Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारत की तरफ से अश्विन ने सबसे अधिक 29 रन मारे और वहीं कप्तान विराट ने 23 रनों की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज एंडरसन ने शानदार 5 विकेट अपने नाम किए।

कुलदीप यादव टेस्ट कैरियर

predicted-11-if-team-india-against-afghanistan-test-match
Pic credit:Deccanchroonicle

कुलदीप यादव ने अब तक भारत के लिए 3 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। अब तक तीन टेस्ट मुकाबलों में 20.78 की औसत से 9 विकेट अपने नाम किए हैं। कुलदीप यादव का टेस्ट की एक इनिंग में सबसे सर्वाधिक विकेट 4 विकेट हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *