ajinkya rahane-ENG

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने लॉर्ड्स में एक बार फिर अपने फैंस को निराश किया और सस्ते में अपना विकेट गंवाकर चले गए। पहले दिन के अंत में जब विराट कोहली आउट हो गए थे, तो Ajinkya Rahane मैदान पर आए थे और उन्होंने अच्छी तरह डिफेंस किया था। लेकिन दूसरे दिन ओली रॉबिन्सन ने उन्हें पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। ऐसे में अब उन्हें अगले मैच में मौका मिलना मुश्किल ही दिख रहा है।

Ajinkya Rahane का फ्लॉप शो है जारी

Ajinkya Rahane

टीम इंडिया के उपकप्तान Ajinkya Rahane ने लॉर्ड्स में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया और दूसरे दिन की शुरुआत होते ही पहली गेंद का सामना करते हुए ओली रोबिन्सन को अपना विकेट तोहफे में दे बैठे और सिर्फ 1 (23) रन ही बना सके। इससे पहले नॉटिंघम टेस्ट में भी रहाणे सिर्फ 5 रन बनाकर ही आउट हो गए थे।

पिछले कुछ वक्त से रहाणे अच्छी लय में नहीं हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक लगाया था। उसके बाद से उनके बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं निकली है। हाल ही में WTC फाइनल में भी वह सस्ते में आउट हो गए थे। अब यदि दूसरी पारी में भी रहाणे टीम के लिए रन बनाने में नाकामयाब होते हैं, तो टीम मैनेजमेंट उन्हें बेंच पर बैठाने के बारे में सोच सकती है।

सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है मौका

Ajinkya Rahane

एक ओर जहां Ajinkya Rahane लगातार निराशजनक प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं अभी कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो बेंच पर अपनी बारी की राह ताक रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट अगले टेस्ट मैच में रहाणे की जगह प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को शामिल कर डेब्यू करने का मौका दे सकती है।

दरअसल, सूर्या पिछले काफी वक्त से शानदार लय में हैं। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर भी जमकर रन बनाए हैं। अब तक जब भी उन्हें, जिस भी फॉर्मेट व स्तर पर मौका मिला है, उन्होंने अपनी टीम को निराश नहीं किया है। उनके फॉर्म को देखते हुए कप्तान विराट कोहली अगले मैच में उन्हें मध्य क्रम में शामिल कर सकते हैं, क्योंकि उनका क्वारेंटीन पूरा हो चुका है और वह चयन के लिए उपलब्ध हैं।