Ajinkya Rahane

भारतीय टीम के सीनियर्स खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का फ्लॉप शॉ जारी है. रहाणे को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर कर दिया गया है. उनके पास टीम में वापसी करने का मात्र एक तरीका है. वो रणजी टॉफी में बेहतर खेल दिखा कर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. भारत में घरेलू क्रिकेट यानी रणजी टॉफी (Ranji Trophy) खेली जा रही है. जिसमें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कुछ खास नहीं कर पाए है. जिससे कि उनका वापसी पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

Ajinkya Rahane का रणजी टॉफी में फ्लॉप शो जारी

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे ने को रणजी टॉफी (Ranji Trophy) में खेलने का मौका मिला है. जिसमें भी वो अपना प्रदर्शन में सुधार लाने में असफल नजर आ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे ने सौराष्ट के खिलाफ एक शतक लगाया था. उसके बाद वो बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाये. ओडिसा के खिलाफ एक बार फिर रहाणे पहली ही बॉल पर बिना खाता खोले हुए आउट हो गए. इससे पहले गोवा के खिलाफ भी वो शून्य पर आउट हो गए थे. ऐसा माना जा रहा है कि इस फॉर्म के साथ रहाणे की टीम इंडिया में वापसी  मिल का पत्थर साबित होगा.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले दो सालों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. जिसके चलते उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ी. बता दें कि, बीसीसीआई ने श्रीलंका टेस्ट सीरीज में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. क्योंकि उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर पर उन्हें टीम का हिस्सा बनाया गया था पर रहाण पूरी तरह खरे नहीं उतरे, जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा.

अजिंक्य रहाणे के करियर पर लटकी तलवार

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टेस्ट क्रिकेट की रीढ माना जाता है, लेकिन पिछले दो सालों अजिंक्य रहाणे टेस्ट में कोई खास प्रभाव छोड़ नहीं पाये हैं. अजिंक्य रहाणे के इस घटिया प्रदर्शन के बाद उनके करियर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी में कोई दम नजर नहीं आ रहा.

टॉप ऑर्डर भारत की ताकत रहा है, जो टेस्ट मैचों में लगातार फ्लॉप हो रहा है. अजिंक्य रहाणे से खराब प्रदर्शन के चलते उनके उपकप्तानी भी छीन ली गई. अगर रहाणे ने कोई बड़ी पारी नही खेली, तो वापसी के दरवाजे बंद हो सकते हैं.

3 replies on “Ranji Trophy: अजिंक्य रहाणे खुद ही बंद कर रहे हैं टीम इंडिया में वापसी का रास्ता, लगातार दो पारियों में 0 पर हुए आउट”

Comments are closed.