Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane 

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Ajinkya Rahane) और अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स टेस्ट मैच में सस्ते में भी आउट हो गए। हालांकि विराट कोहली इस मैच में 42 रन बनाने में कामयाब रहे। अब जबकि रहाणे और पुजारा रन नहीं बना पा रहे हैं, तो अगले मैच में उन्हें ड्रॉप किया जा सकता है। दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि यदि इन दोनों को ड्रॉप किया जाता है, तो उनके पास बुरा मानने की वजह नहीं होगी।

Ajinkya Rahane हैं लो प्रोफाइल क्रिकेटर

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) मौजूदा समय में अच्छी लय में नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद उनके बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नहीं निकली है। इसपर सुनील गावस्कर का कहना है कि यदि उन्हें ड्रॉप किया जाता है, तो वह कोई सीन क्रिएट नहीं करेंगे। गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा कि,

“अजिंक्य रहाणे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में सबसे अधिक 49 रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। ईमानदारी से कहूं, तो किसी ने भी बड़ा स्कोर नहीं बनाया था, लेकिन केवल दो क्रिकेटरों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वे लो-प्रोफाइल क्रिकेटर हैं। अगर उन्हें ड्रॉप कर दिया जाता है, तो वह कोई सीन नहीं क्रिएट करेंगे।”

गावस्कर ने बताई चिंता की बात

Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane  अलावा चेतेश्वर पुजारा भी लंबे वक्त से खराब फॉर्म से जूंझ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे में उन्हें रन बनाने से संघर्ष करते देखा गया और फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी वह रन नहीं बना सके। वहीं नॉटिंघम टेस्ट और अब लॉर्ड्स में भी उनका बल्ला खामोश दिख रहा है। सुनील गावस्कर ने आगे उनकी बल्लेबाजी को लेकर कहा,

“बस अजिंक्य रहाणे को खेलने दो। हां, अगर वह यहां रन नहीं बनाता है तो चिंता का कारण है लेकिन चिंता का कारण उसकी तकनीकी क्षमताओं को लेकर है, पुजारा के साथ भी ऐसा ही है। वह जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में आउट हुए आउटस्विंगर के सामने वह बीट हुए, वह चीज अब तक सही नहीं हुई है, जो कि एक चिंता का विषय है। तो आखिर हो क्या रहा है? आखिर इसका ध्यान कौन रखेगा? ना केवल सिर्फ पुजारा बल्कि स्टाफ भी है वहां। अगर आप इसी तरह से आउट हो रहे हैं, तो न केवल आपकी तकनीक में बल्कि उन लोगों में भी कुछ गड़बड़ है जो आपकी मदद करने वाले हैं।”